यमन: अदन के गवर्नर को रॉकेट से उड़ाया
यमन: अदन के गवर्नर को रॉकेट से उड़ाया
Share:

सना: अदन के गवर्नर के काफिले के ऊपर आज हुए एक हमले में गवर्नर की मौत के समाचार मिले है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यमन के दक्षिणी शहर अदन के गवर्नर जाफर मोहम्मद साद के काफिले पर रविवार को किये गए रॉकेट के हमले में यमन के दक्षिणी शहर अदन के गवर्नर जाफर मोहम्मद साद की मौत हो गई. अभी तक इस हमले को किसने अंजाम दिया है उसका भी पता नही चल पाया है. इस हमले में यमन के दक्षिणी शहर अदन के गवर्नर जाफर मोहम्मद साद के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में लगे हुए आठ बॉडीगार्ड्स भी मारे गए हैं।

इस हमले पर न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कहा है की यमन के दक्षिणी शहर अदन के गवर्नर जाफर मोहम्मद साद के काफिले पर रविवार को तवाही इलाके में एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला किया गया है. बता दे की वहां के कई शहरो पर हाउती विद्रोहियों का कब्जा है. आपको बता दे की यमन में हाउती विद्रोही शिया मुसलमान हैं. इन्हे वहाँ पर ईरान का संरक्षण प्राप्त है. गौरतलब है की यमन में काफी समय से सिविल वॉर चल रहा है.

इससे पहले भी हाउती विद्रोहियों ने इसी वर्ष जनवरी में इलाके के बहुत से दूसरे हिस्सों में हमले को अंजाम दिया था. यह सभी हाउती विद्रोही उत्तरी यमन में बसने वाले है. इन हाउती विद्रोहियों ने राजधानी सना को भी अपने कब्जे में ले लिया था. जिसके कारण यमन के राष्ट्रपति मंसूर हादी को देश छोड़कर जाना पड़ा.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -