नहीं बख्शेगी सरकार जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों को
नहीं बख्शेगी सरकार जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों को
Share:

नई दिल्ली : सरकार ने डिफॉल्टरों के प्रति कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि वो माल्या जैसे डिफॉल्टोरों को बख्शेगी नहीं। 17 बैंको से 9000 करोड़ रुपए लोन के रुप में लेकर भागने वाले विजय माल्या के संबंध में सरकार का कहना है कि उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राज्य वित मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों को सरकार छोड़ेगी नहीं। दोषी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। सिन्हा ने कहा कि विश्व में चल रही मंदी के कारण बिजनेस में नुकसान सहने वाले कारोबारियों को इस में शामिल नहीं किया जाएगा।

लेकिन कुछ लोग जो जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाते है, गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल रहते है, उऩके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। फिलहाल जांच एजेंसियां इस मामले में काम कर रही है। आगे उन्होने कहा कि डिफॉल्टरों के दूसरे सेट में वो लोग शामिल है, जो वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती या पिछली सरकार की नीतिगत विफलता की वजह से वित्तीय संकट झेल रहे हैं. ऐसे मामलों में हमारे पास एक उचित प्रक्रिया है।

नीतिगत तरीके से सोचा जाएगा कि किस तरह के एनपीए से मामले का सही तरीके से निबटारा हो सकेगा। ऐसे मामलों से बिपटने के लिए दिवालिया संहिता लाई जा रही है, ताकि भविष्य में ऐसी समस्या न हो।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -