प्रधानमंत्री की अगुवाई में सरकार मनाएगी स्वाधीनता का उल्लास
प्रधानमंत्री की अगुवाई में सरकार मनाएगी स्वाधीनता का उल्लास
Share:

नईदिल्ली। आजादी की 71 वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार स्वाधीनता का उल्लास मनाएगी। दरअसल इसका शुभारंभ स्वाधीनता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद के मध्यप्रदेश स्थित घर से किया जाएगा। भाभरा में प्रारंभ हुआ यह उत्सव काफी अच्छा रहेगा। पंद्रह दिनों के कार्यक्रम के दौरान लोकप्रिय गायिका आशा भोंसले और कुमार सानू अपनी प्रस्तुति देंगे। इस समारोह में अदनान सामी सीमावर्ती क्षेत्र में जाकर कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इस तरह का कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित हो रहे हैं।

सरकार द्वारा कार्यक्रम को आजादी 70 नाम दिया है। जम्मू - कश्मीर में सरकार की 9 महिला मंत्री सेना के जवानों को राखी भी बांधेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आलीराजपुर में पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई जाएगी। गौरतलब है कि 75 केंद्रीय मंत्रियों को दो - दो स्थानों पर मौजूद रहना है ये ऐसे लोग हैं जो कि स्वाधीनता संग्राम सेनानियों से संबंधित हैं

पोर्ट ब्लेयर में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर वहां जाऐंगे जहां पर कई स्वाधीनता संग्राम सेनानियों को कैद में रखा गया था। इतना ही नहीं स्वाधीनता दिवस समारोह से राजपथ पर ये आयोजन सात दिनों तक चलेंगे। इतना ही नहीं उन क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जहां पर पार्टी का प्रतिनिधित्व नहीं है। हर कहीं राष्ट्रीयता का रंग दिखाई देगा। स्वाधीनता संग्राम सेनानियों और सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -