बिहार की लंबी दूरी की ट्रेनों पर अब रखी जाएगी कड़ी नज़र, सरकार ने किया ये बंदोबस्त
बिहार की लंबी दूरी की ट्रेनों पर अब रखी जाएगी कड़ी नज़र, सरकार ने किया ये बंदोबस्त
Share:

पटना: बिहार की जीआरपी दिल्ली पहुंचकर भीड़ वाली लंबी दूरी की ट्रेनों कि मॉनिटरिंग करेगी। इस तरह का एहतियातन कदम दीपावली, छठ पर्व पर बिहार आने वाले मुसाफिरों की भीड़ की सुरक्षा और नशाखुरानी की घटना नहीं हो इसलिए उठाया गया है। रेल डीआईजी उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली से बिहार आने वाली ट्रेनों में दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर आने वाले मुसाफिरों की ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है।

सहरसा, कटिहार, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, दरभंगा, पटना, जसीडीह आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में ज्यादा भीड़ रहती है। भीड़ के दौरान पैसेंजर्स को बहला फुसलाकर नशाखुरानी का शिकार नहीं बना दिया जाए, इसलिए जीआरपी और RPF समन्वय बनाकर काम कर रही है। नशाखुरानी की घटना नहीं हो और ट्रेन में भगदड़ की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए ठोस इंतजाम किए गए हैं। जीआरपी के सात इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस पदाधिकारियों की अलग-अलग टीम गठित की है। टीम को दिल्ली भेजा जाएगा।

रेल डीआईजी ने कहा है कि मुगलसराय और कोलकाता में भी सात सदस्यीय इंस्पेक्टरों की टीम को पहुँचाया जाएगा। जमालपुर की टीम जसीडीह भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि टीम गठन होने के बाद ही सक्रिय हो अपने काम में लग गई है। इसके अलावा ट्रेनों के इंट्री प्वाइंट स्टेशन मुगलसराय, पटना, बरौनी और कटिहार स्टेशनों पर तलाशी बढ़ा दी गई है। पर्व त्योहार को लेकर सहरसा समेत राज्य के जीआरपी को अलर्ट कर दिया है।

गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

नागार्जुन सागर बांध के नहर में गिरी कार, कार सवार सभी लोग लापता

प्रमोशन ऑन ह्वील्सः फिल्म जगत को रास आने लगी रेलवे, कई फिल्म निर्माताओं ने किया आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -