गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक
गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक
Share:

गयाः महिला जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में 49 किग्रा वर्ग में पंजाब की वीरजीत कौर ने गोल्ड मेडल जीता है। 19 साल की वीरजीत कौर ने बिहार के गया में आयोजित होने वाली इस चैंपियनशिप में यह कारनामा कर दिखाया है। यह पहला अवसर है जब चंडीगढ़ का कोई खिलाड़ी जूनियर चैंपियन बना है. वीरजीत के इस सफर की शुरुआत उनके गांव से हुई जहां वह खेती में अपने पिता की मदद करने के लिए गेंहू की बोरी उठाया करती थीं।

वीरजीत ने जीत के बाद कहा, चंडीगढ़ आने से पहले मुझे वेटलिफ्टिंग के बारे में कुछ पता नहीं था. मैं अपने गांव में केवल खो-खो और कबड्डी खेल करती थी. मेरे पिता का आठ एकड़ का खेत था. जब फसल को बेचने के लिए ले जाना होता था तब हम गेहूं की बोरियां उठाकर ट्रक में रखा करते थे. इस तरह मैंने वेट उठाना शुरू किया. आज मेडल जीतने के बाद मैंने अपने पिता को फोन किया तो उन्होंने पूरे गांव को खुशखबरी दी।

वीरजीत साल 2016 में चंडीगढ़ आई जहां वह डीएवी कॉलेज में पढ़ती थीं। उन्होंने एक अखबार से बात करते हुए कहा,मैं कॉलेज के जिम में प्रैक्टिस कर रही थी जब कोच करणबीर सिंह बुट्टर अपने कोचिंग सेंटर के लिए खिलाड़ियों को चुनने वहां पहुंचे थे. मैं ऑनलाइन वीडियो देखकर प्रैक्टिस करती थी. बीते साल जब मैं नागपुर में सिल्वर जीता तब मेरा खुद पर विश्वास बढ़ा कि मैं गोल्ड जीत सकती हूं।

निखत जरीन के समर्थन में उतरा यह दिग्गज निशानेबाज, कही यह बात

आइओए चीफ नरिंदर बत्रा ने अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक महासंघ को लिखा खत, लगाया यह आरोप

दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने कोच शेको बेनतिनिडिस को निकाला, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -