इस सरकारी वेबसाइट से आप कर पाएंगे ऑनलाइन शॉपिंग, ये है डिटेल्स

इस सरकारी वेबसाइट से आप कर पाएंगे ऑनलाइन शॉपिंग, ये है डिटेल्स

अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और पेटीएम मॉल जैसी ई-कॉमर्स साइट से अभी तक आप सिर्फ ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही आप सरकारी वेबसाइट से शॉपिंग कर सकेंगे. इसके लिए सरकार अपने पोर्टल गवर्मेंट ई-मार्केटप्लेस (GeM) का विस्तार करने पर विचार कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार सरकारी कॉन्ट्रैक्टर्स और प्राइवेट थोक खरीदारों को इस पोर्टल के इस्तेमाल की अनुमति दे सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

भारत में इन पावरफुल बाइक ने ग्राहकों का ध्यान ​खीचा, जानिए अन्य खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि GeM को वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय मैनेज करता है और इस पोर्टल का इस्तेमाल फिलहाल सरकारी विभाग, मंत्रालयस, सेना और राज्य सरकारें करती हैं. GeM के एक अधिकारी के मुताबिक वाणिज्य मंत्रालय ने इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए एक कैबिनेट नोट भी तैयार कर रहा है ताकि अगले साल की शुरुआत तक आम लोगों को इस पोर्टल के इस्तेमाल की इजाजत दी जा सके. गौरतलब है कि GeM को 2016 के अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था. GeM के सीईओ पश्चिम बंगाल कैडर के आईएस तल्लीन कुमार इसके सीईओ हैं और उनकी नियुक्ति हाल ही में हुई है.

Honda Activa ने दी ऑटो सेक्टर की मंदी को मात, बनी ग्राहकों की पहली पंसद

ग्राहकों के लिए अब सवाल यह है कि यदि इस पोर्टल से आम लोगों को खरीदारी करने का मौका मिलता है तो वे क्या-क्या खरीद पाएंगे. तो आपको बता दें कि GeM पोर्टल पर स्टेशनरी से लेकर कार तक खरीद सकते हैं. इसके अलावा इस पोर्टल पर सर्विसेज में ट्रांसपोर्टेशन, लॉजिस्टिक्स, वेस्ट मैनेजमेंट, वेब कास्टिंग और एनालिटिकल जैसी सेवाएं शामिल हैं.

इस स्थान पर अपनी पंसदीदा रॉयल एनफील्ड को खरीदे आधी कीमत पर

इस महीने इन पावरफुल मोटरसाइकिल ने भारत में दी दस्तक

Pulsar 125 Neon में होंगे कई शानदार फीचर, कीमत है बहुत कम