मनाली में ठंड ने ली एक व्यक्ति की जान, जीरो डिग्री पर पहुंचा तापमान

By Nikki Chouhan
Nov 29 2020 02:07 PM
मनाली में ठंड ने ली एक व्यक्ति की जान, जीरो डिग्री पर पहुंचा तापमान

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के पश्चात् सर्दी अब कहर बरपाने लगी है। कुल्लू शहर में सर्वाधिक बर्फबारी के पश्चात् तापमान जीरो डिग्री से भी नीचे चला गया है। इस वजह से मनाली तथा आसपास के क्षेत्रों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। मनाली के चचोगा में ठंड से पिछली रात एक शख्स की मृत्यु हो गई। ठंड से मौत की तहरीर प्राप्त होते ही स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। 

तत्पश्चात, कुल्लू शहर के एसपी गौरव सिंह ने 40 वर्ष के राजेश शर्मा की ठंड से मौत होने की पुष्टि की। पहाड़ पर निरंतर बर्फबारी के पश्चात् हालांकि शुक्रवार तथा शनिवार को राज्य में धूप खिली, किन्तु लोगों को ठंड से राहत नहीं प्राप्त हुई। हाड़ तक कंपा देने वाली ठंड ने आम जनता का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है। मनाली में ठंड के कारण 40 वर्ष के व्यक्ति की मौत के पश्चात् जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। 

कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि चचोगा नाला के रहवासी राजेश शर्मा की ठंड के कारण मौत हुई है। मौत के पश्चात् पुलिस ने स्थानीय व्यक्तियों के बयान लिए तथा शव का पोस्टमॉर्टम कराया। आपको बता दें कि इससे पूर्व राज्य की राजधानी शिमला सहित कई अन्य शहरों में बीते सप्ताह खूब बर्फबारी हुई। शिमला, मनाली, केलांग सहित कई क्षेत्रों में पहाड़ों की चोटियां बर्फ से ढंके नजर आए।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया 2020: स्मिथ ने जड़ा जबरदस्त शतक, भारत का है इतने का लक्ष्य

पीएम मोदी ने कहा- किस तरह से एक किसान को दिलाया महीनों का बकाया पैसा

अमित शाह ने किए भाग्य लक्ष्मी मंदिर के दर्शन, रोड शो में उमड़ी जनता की भारी भीड़