'सरकार ने कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज़ कर दिए, 210 करोड़ रुपए मांग रहा आयकर विभाग..', अजय माकन का बड़ा आरोप
'सरकार ने कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज़ कर दिए, 210 करोड़ रुपए मांग रहा आयकर विभाग..', अजय माकन का बड़ा आरोप
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि कांग्रेस और यूथ कांग्रेस दोनों के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। यह दावा पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया। माकन ने कहा कि, "कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। हमारे देश में तालाबंदी हो गई. हमारे देश में डेमोक्रेसी फ्रिज हो गई।''

माकन ने आगे कहा कि, चुनाव की तारीखों की घोषणा होने में कुछ ही हफ्ते बचे हैं, इस बीच सरकार ये कदम उठाकर क्या दिखाना चाहती है।” कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, सरकार ने देश की प्रमुख पार्टी के सभी अकाउंट फ्रीज़ कर दिए हैं। वहीं, आयकर विभाग ने 210 करोड़ रुपये की वसूली की मांग की है। माकन के मुताबिक, इतनी बड़ी रकम की मांग 2018 के आयकर रिटर्न पर आधारित है, जिसे उन्होंने शर्मनाक कृत्य और लोकतंत्र पर हमला माना है। उन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अकाउंट फ्रीज करने के समय पर प्रकाश डाला और इस कार्रवाई के पीछे एक राजनीतिक मकसद का सुझाव दिया।

इसके अलावा, माकन ने युवा कांग्रेस से संबंधित खातों को फ्रीज करने पर चिंता व्यक्त की, जो सदस्यता अभियान के माध्यम से धन इकट्ठा करने की पार्टी की क्षमता के बारे में मुद्दे उठाता है। कुल मिलाकर, कांग्रेस पार्टी इस कदम को अपने वित्तीय संसाधनों पर हमले के रूप में और विशेष रूप से महत्वपूर्ण चुनावों से पहले उनकी राजनीतिक गतिविधियों में बाधा के रूप में देखती है। हालाँकि, आरोपों में कितनी सच्चाई है, इसके जवाब में केंद्र से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

राम मंदिर और भगवान बुद्ध पर वित्त मंत्री सीतारमण ने जारी किए स्मारक सिक्के, ऐसे खरीद सकते हैं आप

लोकसभा चुनाव में सुरक्षा की कमान संभालेंगे CAPF के 3.40 लाख जवान, ECI ने शुरू की तैयारियां, गृह मंत्रालय लेगा फैसला

मनोज जरांगे की बिगड़ी तबियत, CM शिंदे ने किया भूख हड़ताल खत्म करने का अनुरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -