बढ़ते प्रदूषण ने आॅड इवन पर सोचने के लिए किया मजबूर
बढ़ते प्रदूषण ने आॅड इवन पर सोचने के लिए किया मजबूर
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने और वातावरण में धुऐं के छा जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट की बैठक ली। इस बैठक में प्रदूषण कम करने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसमें यह बात सामने आई है कि सरकार कुछ बदलाव के साथ आॅड ईवन फाॅर्मूले की शुरूआत कर सकती है। निर्णयकों में दिल्ली के स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

यही नहीं सरकार ने किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर जनरेटर के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार को प्रयास है कि कृत्रिम बारिश करवाई जाए। यही नहीं अपने फैसले में निर्णय लिया गया है कि बदरपुर प्लांट से राख ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

सरकार प्रदूषण रोकने के लिए आॅड ईवन फाॅर्मूले पर फिर से मंथन करने के मूड में है। माना जा रहा है कि इसे नए तरह से लागू किया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण ने 17 वर्षों का रिकाॅर्ड तोड़ दिया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर इसकी तुलना गैस चेंबर से की थी। पर्यावरणविद भी दिल्ली के हालात पर चिंता जता चुके हैं इतना ही नहीं एनजीटी सरकार से सवाल कर चुका है और इस मामले में उसने केंद्र सरकार के पक्ष को भी घेरा है।

शहीद का दर्जा देने पर फंसे केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -