काले सोने पर भी बोला सरकार ने हमला
काले सोने पर भी बोला सरकार ने हमला
Share:

नई दिल्‍ली: हाल में नोटबंदी के बाद से सरकार की नजर कालेधन वाले लोगो पर जमी हुई थी जिसके चलते बड़ी मात्रा में कालाधन सामने आया है. वही अब सरकार की नजर सोने को लेकर की जाने वाली कालाबाजारी पर भी आ गयी है. जिसमे हाल में केंद्र सरकार द्वारा सोने पर टैक्‍स लगाने और इसकी सीमा तय करने को लेकर चल रही अफवाहों पर वित्‍त मंत्रालय ने सफाई दी है.

गुरुवार को जारी एक बयान में वित्‍त मंत्रालय ने कहा कि घर में रखे सोने को लेकर कोई नया टैक्‍स नहीं लगाया जाएगा. इसके अलावा पुश्‍तैनी सोना घर में रखा है उस पर भी कोई टैक्‍स नहीं लगेगा.

सरकार ने इस सम्बन्ध में कहा है कि अपनी घोषित संपत्ति से सोना खरीदा है तो उस पर भी काई टैक्‍स नहीं देना होगा. जहां तक घर में सोना रखने की बात है तो विवाहित महिलाएं अपने पास 500 ग्राम सोना रख सकती हैं वहीं अविवाहित महिलाएं 250 ग्राम सोना रखने के लिए मुक्‍त हैं. पुरुषों के लिए यह सीमा 100 ग्राम तक रहेगी.

बता दें कि सरकार ने यह सफाई उन अफवाहों के बाद दी है जिनमें कहा जा रहा है कि नोटबंदी के बाद सरकार घर में रखे सोने को लेकर कठोर कानून लाने जा रही है जिसके तहत इसकी सीमा तय होगी और ज्‍यादा सोना निकलने पर सरकार कार्रवाई करेगी. 

ED ने जब्त किया 1.2 करोड़ का कालाधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -