Google ने दी चेतावनी! आज ही अपडेट कर लें Chrome वरना
Google ने दी चेतावनी! आज ही अपडेट कर लें Chrome वरना
Share:

यदि Google Chrome आपका डेली सर्च पार्टनर बन चुका है, तो यह रिपोर्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी है। Google ने क्रोम यूजर्स को एक खतरनाक बग के बारे में एक उच्च-गंभीर चेतावनी जारी की है जो आपके डिवाइस को हानि भी पंहुचा सकती है। हालांकि, सिक्योरिटी पर्पस के लिए, Google ने डिटेल को प्रतिबंधित ही रखा है। एक ब्लॉग पोस्ट में, Google का इस बारें में बोलना है कि बग और लिंक के डिटेल्स तक पहुंच प्रतिबंधित की जा चुकी है, जब तक कि अधिकांश यूजर लेटेस्ट Google क्रोम अपडेट डाउनलोड नहीं कर लेते।

साइबर फर्म अवास्ट के साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने 25 अक्टूबर को इस हाई CVI-2022-3723 बग को खोजा गया है। गूगल ने उल्लेख भी किया जा चुका है, 'हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को भी धन्यवाद देना चाह रहे है जिन्होंने डेवलपमेंट साइकिल के दौरान हमारे साथ काम किया ताकि सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोक दिया जाए।'

क्रोम यूजर्स को क्या करना चाहिए?: बता दें कि Google क्रोम में इस बग का लाभ उठाने के इच्छुक हैकर्स के शिकार होने से बचने के लिए, कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी कि वे अपने ब्राउज़र को मैक और लिनक्स के लिए लेटेस्ट वर्जन 107.0.5304.87 और विंडोज के लिए 107.0.5304.87/.88 पर अपडेट कर दें, जो कि आने वाले दिनों या सप्ताह में रोल आउट कर दें। यह वर्जन मुद्दों को ठीक करने और ब्राउजर कमजोरियों को सुधारने के लिए बोला जाता है। इसलिए, आपको अपने ब्राउजर को अपडेट करने से नहीं चूकना चाहिए। 

Google Chrome को आसानी से कैसे अपडेट करें-

- अपने क्रोम को अपडेट करने के लिए सबसे पहले अपने सिस्टम पर ब्राउजर ओपन करें।
- वेब स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में तीन डॉट्स पर टैप कर दें।
- सेटिंग्स पर क्लिक कर दें।
- फिर, 'अबाउट क्रोम' पर क्लिक करें यदि यह लेटेस्ट वर्जनृ पर नहीं होगा तो यह स्वचालित रूप से आपके Google क्रोम को अपडेट कर देगा। अन्यथा, आप इसे यहां स्थापित करने के लिए बाध्य कर सकेंगे।
- अगर आपको अभी तक अपडेट नहीं मिला है, तो मैक और लिनक्स के लिए 107.0.5304.87 और विंडोज के लिए 107.0.5304.87/.88 नाम के अपडेट के लिए सक्रिय नजर रखने की सलाह भी दी जा रही है।

चाहे कुछ भी कर लो लेकिन ब्लू टिक के पैसे तो देने ही होंगे...Elon musk

इस ठंड भूल जाए हीटर! लॉन्च हुआ ऐसा डिवाइस जो रूम कर 5 मिनट में कर देगा गर्म

अब बॉस को मेल भेजने के बाद नहीं करना होगा अफ़सोस, आया ये जबरदस्त फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -