जीमेल पर गूगल ने शुरू किया यह नया विकल्प
जीमेल पर गूगल ने शुरू किया यह नया विकल्प
Share:

नई दिल्ली : एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए यह ख़बर काफी राहत प्रदान करने वाली हो सकती हैं. बता दे कि अब आप यानी कि एंड्रॉयड उपयोगकर्ता अपनी जीमेल अकाउंट को और भी आसान बना सकते हैं. दरअसल, सर्च इंजन गूगल ने नए गेस्चर फीचर की सुविधा शुरू कर दी है. जिसके तहत आप अपने जीमेल अकाउंट को काफी आसानी से हैंडल कर सकेंगे. इस फीचर की सहायता से आप  विभिन्न दिशाओं में ईमेल को स्वाइप कर उसे हटा या संग्रहित कर सकेंगे. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल को सुरक्षित रखना भी काफी आसान होगा. यह स्वाइप एक्शन जीमेल के अपडेट वर्जन 8.5.20 का हिस्सा है. इसमें आर्काइव, डिलीट, मार्क एज रीड/अनरीड, मूव टू और स्नूज जैसे कार्य शामिल होंगे. 

ख़बरों की माने तो जिसे आप चाहते हैं उसका चयन करें और जब आप इनबॉक्स या जीमेल के किसी भी फोल्डर को ब्राउज करेंगे, तो आपको केवल प्रत्येक दिशा में एक सरल स्वाइप करना होगा और वह कार्य हो जाएगा. बता दे कि यह एप्प पिछले  एक सप्ताह से  एंड्रॉइड के लिए जीमेल पर  उपलब्ध हैं. गौरतलब है कि ये विकल्प अभी तक आईओएस में नहीं आया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गूगल पुराने जीमेल डिजाइन को हटाने की प्रक्रिया हेतु भी कार्यरत हैं. 

बाजार में आई स्मार्ट ज्वेलरी, महिलाओं की ऐसे करेंगी रक्षा

की बोर्ड के अलावा कई धांसू फीचर्स से लैस है BlackBerry KEY2

इन दमदार खूबियों के साथ जल्द पेश होगा मोटोरोला का यह स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -