बाजार में आई स्मार्ट ज्वेलरी, महिलाओं की ऐसे करेंगी रक्षा

बाजार में आई स्मार्ट ज्वेलरी, महिलाओं की ऐसे करेंगी रक्षा

दिल्ली: महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी स्मार्ट ज्वैलरी को डिज़ाइन किया गया है जो सिर्फ एक बटन दबाने से अलर्ट के साथ आपकी लाइव लोकेशन को आपके प्रियजनों तक पहुंचा देगी जिससे मुसीबत के समय आपको आसानी से समय पर मदद मिल सकेगी. इस डिवाइस  का नाम सेफर प्रो रखा गया है. 

इस डिवाइस में एक एमरजैंसी अलर्ट बटन लगाया गया है जिसे दो बार दबाने के साथ ही निर्धारित किए गए फोन नम्बरों पर नोटिफिकेशन चली जाती है जिसमें लाइव लोकेशन, नजदीकी अस्पताल व पुलिस स्टेशन की जानकारी भी मिलती है.  सेफर प्रो नामक इस डिवाइस में छोटी हाईटैक चिप को लगाया गया है जो ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ पेयर होकर काम करती है. 

 

आपको बता दें की इस सेफर प्रो नामक स्मार्ट ज्वैलरी को भारत की स्टार्टअप कम्पनी लीफ वेयरेबल द्वारा बनाया गया है. वुमन सेफ्टी फाऊंडेशन XPRIZE ने भी इस डिवाइस की सराहना करते हुए इसे महिलाओं के लिए काफी अच्छा बताया है. सेफर प्रो नामक इस डिवाइस को भारत में 1,899 रुपए में उपलब्ध किया जाएगा, वहीं अमरीका में इसकी कीमत 28.50 डॉलर रखी गई है. इस डिवाइस को एक बार फुल चार्ज कर 7 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है.

फेसबुक से ज्यादा प्रचलन में यह एप्प

शार्प ने लांच किया शानदार ड्यूल कैमरा मोबाइल

जल्द ही ड्यूल कैमरा के साथ आएगा Sony Xperia XZ3

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App