GOOGLE ने छीनी नौकरी तो कर्मचारियों ने खोल दी पोल
GOOGLE ने छीनी नौकरी तो कर्मचारियों ने खोल दी पोल
Share:

Google ने अपने तकरीबन 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.  जिसके उपरांत निकाले गए कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा भी निकाल दिया है और GOOGLE के हालातों पर प्रकाश डाला है. एक बर्खास्त इंडियन कर्मचारी ने बोला है कि छंटनी कामकाज पर आधारित नहीं है. एक लिंक्डइन पोस्ट में GOOGLE इंडिया के कर्मचारी अनिमेष स्वैन ने बोला है कि उच्चतम रेटिंग वाले कर्मचारियों को फायर  कर दिया गया है. सूची में ऐसे नाम भी हैं जिन्हें हाल ही में प्रमोशन देकर सम्मानित किया गया था.

मीटिंग से 10 मिनट पहले निकाला: पोस्ट में अनिमेष स्वैन के हवाले से बोला गया है, जो लोग रहने में सफल रहे, जरूरी नहीं कि वे नौकरी से निकाले गए लोगों से बेहतर हो सकते है. गुरुग्राम में रहने वाली आकृति वालिया, GOOGLE क्लाउड प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम कर रही थीं. उनको मीटिंग से ठीक 10 मिनट पहले निकाल दिया गया. उन्होंने पोस्ट लिखा, 'जैसे ही मेरे पास मेल आया, जहां लिखा था कि आप सिस्टम का उपयोग नहीं कर सकती हैं. तो मैं हैरान हो चुकी है. क्योंकि मैं अपनी मीटिंग की तैयारी कर रही थी, जो 10 मिनट में शुरू होने वाली थी.'

5 साल पूरे होते ही दिखाया बाहर का रास्ता: इस बारें में उन्होंने बोला है, 'कुछ दिन पहले ही मैंने अपनी नौकरी के 5 वर्ष पूरे किए हैं. जश्न मनाते समय नहीं पता था कि यह मेरा आखिरी साल होगा.' इससे पहले गूगल के एक रचनात्मक स्ट्रेटेजिस्ट जेनिफर वाडेन बार्थ ने बोला था कि छंटनी ने बहुत प्रतिभाशाली और उच्च श्रेणी के पेशेवरों को प्रभावित किया.

गूगल इंडिया ने निकाला 400 कर्मचारियों को: GOOGLE इंडिया ने हाल ही में 400 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी भी कर दी है. इस कंपनी में छंटनी बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती का भाग रही है, जिसने कंपनी में वैश्विक स्तर पर 12,000 कर्मचारियों को प्रभावित किया. इस बात से इनकार करते हुए कि छंटनी बेतरतीन ढंग से की जा चुकी है, अल्फाबेट और GOOGLE के सीईओ सुंदर पिचाई ने पहले बोला था कि उन्हें कार्यबल को कम करने का 'गहरा खेद' है. पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां तक ले आए.

20 हजार तक के डिस्काउंट के साथ मिल रहा IPHONE

आधी हुई Window AC की कीमत, जानिए क्या है बाजार में हाल

गलती से किसी दूसरी UPI आईडी पर सेंड हो गए है पैसे, जानिए पैसा वापस पाने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -