यूजर्स के लिए बड़ी खबर, गूगल में आया नया बदलाव
यूजर्स के लिए बड़ी खबर, गूगल में आया नया बदलाव
Share:

आज के इस तकनिकी दौर में हर कोई इस बात को अच्छी तरह से समझता है और जानता भी है कि इंटरनेट हमारे लिए कितना उपयोगी है. वही कुछ दिग्गज इंटरनेट कंपनी गूगल ने गूगल सर्च के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे लोग अब यह भी चेक कर पाएंगे कि उनका उच्चारण सही या नहीं. अभी तक आप किसी शब्द का सही उच्चारण सुन सकते थे, लेकिन इस फीचर के आने के बाद अब आप सही बोल भी पाएंगे. 

मिली जानकारी के अनुसार गूगल ने इसके लिए मशीन लर्निंग तकनीक का प्रयोग किया है. कृत्रिम बुद्धिमत्ता यानी आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (एआई) के जनिए यह देखा जाता है कि किस शब्द का उच्चारण किस तरह से किया जाना है. गूगल का स्पीच रिकॉग्निशन टूल बोले गए शब्द को एनालाइज करता है और एक्सपर्टिस के उच्चारण के साथ मिलान करेगा. यह भी कहा जा रहा है कि एक ऑप्शन और मिलेगा जिसमें यदि किसी शब्द के उच्चारण में आपको समस्या आ रही है तो उस शब्द को टाइप करने के बाद स्पीक नाउ के ऑप्शन पर क्लिक कर आप वह शब्द बोल सकते हैं. आपके बोलने के बाद आपको गूगल बताएगा कि आपने सही बोला है या नहीं या फिर आप क्या गलती कर रहे हैं और इसे कैसे ठीक कर पाएंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि गूगल का कहना है कि यह एक्सपेरिमेंटल फीचर है जो अभी केवल अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध होगा. हालांकि आने वाले समय में इसकी सफलता के आधार पर इसकी भाषाओं का दायरा और बढ़ाया जाएगा.

अब रूम हीटर दिलाएगा सर्दी से छुटकारा, जानिए क्या है ऑफर

2017 में लॉन्च हुए इस फोन को अब मिला MIUI 11 का अपडेट

Reliance Jio : जिओ ने निकाले नए प्लान्स, IUC रिचार्ज करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -