नए Fuchsia OS से Google जल्द रिप्लेस करेगा Android
नए Fuchsia OS से Google जल्द रिप्लेस करेगा Android
Share:

अपने सालाना डेवलपर्स कांफ्रेंस के तीसरे और आखिरी दिन Google ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Fuchsia OS के बारे में खुलासा किया है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम को Android के सक्सेसर के तौर पर पेश किया जाएगा. यह स्मार्टफोन के साथ ही पर्सनल कम्प्यूटर्स को भी सपोर्ट करेगा. डेवलपर्स कांफ्रेंस के आखिरी दिन Android के चीफ Hiroshi Lockheimer ने इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में खुलासा किया है. Android की तरह ही Fuchsia OS भी एक ओपन सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है. हालांकि, करोड़ों स्मार्टफोन को फिलहाल शिफ्ट करने की तैयारी कंपनी इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नहीं की है.

फ्लिपकार्ट की Big Shopping Days Sale जल्द होगी शुरू, जानिए लॉन्च डेट

इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को Lockheimer की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के हर तरह के डिवाइस के लिए डेवलप किया जा रहा है. इसे पर्सनल कम्प्यूटर से लेकर स्मार्टफोन और होम डिवाइस के लिए डेवलप किया जा रहा है. यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है. Lockheimer ने अमेरिकी समाचारपत्र TheVerge में दिए इंटरव्यू में बताया कि हम नए ऑपरेटिंग सिस्टम को किस तरह से देख सकते हैं. हमें पता है कि लोगों को यह लग रहा है कि नया एंड्रॉइड या नया क्रोम ओएस ये होगा.

whatapp ने 'chat' से जोड़ा नया फीचर, मिलेगी कई सुविधा

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने Fuchsia ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में गूगल ने आधिकारिक जानकारी दी है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रोटोटाइप यूजर इंटरफेस और टेस्ट डिवाइस को पहले देखा जा चुका है. पिछले साल मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबर के मुताबिक, गूगल अपने इस ऑपरेटिंग सिस्टम को स्क्रेच से बिल्ड कर रहा है. इसमें एड्रॉइड की सभी खामियों को दूर किया जाएगा. इसके अलावा Fuchsia में इंटरेक्टिव स्क्रीन फीचर को जोड़ा जा सकता है. इसके अलावा वॉयस कमांड के जरिए YouTube को एक्सेस किया जा सकेगा. यह जानकारी लीक पिछले साल हुई थी.

जानिए Android q का पूरा नाम और खासियत

गॉधीनगर में मैनेजर के पद पर करें आवेदन, मिलेगा आकर्षक वेतनबाहुबली ऑउटफिट में

खेल पाएंगे 'PUBG' गेम, पढ़ें रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -