जानिए Android q का पूरा नाम और खासियत
जानिए Android q का पूरा नाम और खासियत
Share:

Android Q को इस सप्ताह Google I/O में Android के 10वें वर्जन के रूप मे Google ने  पेश किया है. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को पूरी तरह से नए फीचर्स, जेस्चर, AI और बेहतर प्राइवेसी फीचर्स के साथ पेश किया है. इस समय दुनिया भर में 2.45 बिलियन एक्टिव एंड्रॉइड डिवाइस यूजर्स हैं. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम का लाभ इनमें से कई यूजर्स को होगा. इस साल की आखिरी तिमाही और अगले साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर फ्लैगशिप और मिड रेंज के स्मार्टफोन को Android Q ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाएगा. कई स्मार्टफोन लिए इसे रोल आउट किया जाएगा.

whatapp ने 'chat' से जोड़ा नया फीचर, मिलेगी कई सुविधा

पहले ही रोल आउट Android Q के दो बीटा वर्जन किए जा चुके हैं. इस सप्ताह 21 डिवाइस के लिए रोल आउट इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का तीसरा बीटा किया गया है. इन स्मार्टफोन्स में Google Pixel डिवाइस के अलावा Huawei, OnePlus, LG, Nokia और Xiaomi के डिवाइस के लिए भी रोल आउट किया गया है. गूगल ने Android 10 Q का पूरा नाम फिलहाल रिलीज नहीं किया है, लेकिन इस बात की जानकारी दी है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम के 6 बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. तीसरे क्वार्टर में इसका ऑपरेटिंग सिस्टम का फाइनल वर्जन रोल आउट किया जाएगा.

Huawei P30 Lite से OnePlus 7 Pro को मिलेगी कड़ी टक्कर, ये है फीचर

Google ने Android 10 Q का पूरा नाम तो नहीं बताया है लेकिन पिछले जितने भी Android के वर्जन लॉन्च हुए हैं उनके नाम किसी स्वीट या फिर डिजर्ट के नाम पर रखे गए है. Android के पिछले वेरिएंट Android 9 P का नाम भी पाई रखा गया है. Android 10 Q का नाम क्विंस जैली इसी तरह रखा जा सकता है.

गॉधीनगर में मैनेजर के पद पर करें आवेदन, मिलेगा आकर्षक वेतन

बाहुबली ऑउटफिट में खेल पाएंगे 'PUBG' गेम, पढ़ें रिपोर्ट

फ्लिपकार्ट की Big Shopping Days Sale जल्द होगी शुरू, जानिए लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -