Google Home डिवाइसेज यूजर के लिए आया बड़ा ऑफर, फ्री में सुन सकेंगे यूट्यूब म्यूजिक
Google Home डिवाइसेज यूजर के लिए आया बड़ा ऑफर, फ्री में सुन सकेंगे यूट्यूब म्यूजिक
Share:

Google Home असिस्टेंट डिवाइस पहले ही कई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज जैसे  ऐपल म्यूजिक, ऐमजॉन म्यूजिक, स्पॉटिफाइ, और यूट्यूब म्यूजिक को सपॉर्ट करता है. और अब इसे यूट्यूब म्यूजिक फ्री में मिलने जा रहा है. गूगल ने अनाउंस किया है, कि 18 अप्रैल से ही सभी गूगल होम स्मार्ट स्पीकर्स को यूट्यूब म्यूजिक सर्विस का फ्री वर्जन दिया जाएगा. साफ है कि यह सर्विस ऐड-सपॉर्टेड होगी और म्यूजिक सुनने के दौरान इससे ऐड्स भी सुनाई देंगे.

Vodafone ने लॉन्च किए Jio से सस्ते प्लान, वैलिडिटी है बहुत लंबी

सस्ते मोबाइल डेटा और किफायती स्मार्टफोनों से भारत में यूट्यूब को जबरदस्त फायदा पहुंचा है. अमेरिका को पछाड़कर भारत अब यूट्यूब का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ रहा बाजार बन गया है.  यूट्यूब का इस्तेमाल लर्निंग और एजुकेशन, म्यूजिक, हेल्थ और कूकिंग जैसे विविध विषयों पर स्थानीय भाषाओं में सामग्री से काफी बढ़ा है. 

मोबाइल डिलीवरी फ्रॉड का हुआ खुलासा, कैसे करें बचाव

पहले हफ्ते में ही 30 लाख डाउनलोड्स यूट्यूब भारत में लॉन्च के बाद क्रॉस कर चुका है. मार्च में लॉन्च इस ऐप के अब 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं. गूगल की ओर से यह सरप्राइज लॉन्च किया गया था. और यूट्यूब ने भारत में यूट्यूब म्यूजिक को कंपनी की पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस यूट्यूब प्रीमियम के साथ मार्च में लॉन्च किया था. यूट्यूब की ओर से यह लॉन्च म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस स्पॉटिफाइ के भारत में लॉन्च होने के बाद किया गया था. भारत में यूट्यूब म्यूजिक ने स्पॉटिफाइ को तो टक्कर दी है,  यूट्यूब म्यूजिक से कड़ी टक्कर  पहले से मौजूद Gaana और JioSaavn को भी मिल रही है. भारत मे म्यूजिक के क्षेत्र मे इन वेबसाइट का दबदबा है.

अगर आप भूल गये हैं पासवर्ड या पैटर्न लॉक, तो अपनाएं ये तरीका

अगर आपका स्मार्टफोन वायरस का शिकार है, ऐसे करें सुरक्षा

ये ऐप है शानदार, इंग्लिश में बात करने की मिलेगी सुविध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -