अगर आपका स्मार्टफोन वायरस का शिकार है, ऐसे करें सुरक्षा
अगर आपका स्मार्टफोन वायरस का शिकार है, ऐसे करें सुरक्षा
Share:

आपने सुना ही होगा कई वायरस के बारे में लेकिन क्या आप को पता है, कि ये वायरस आपके फोन के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकते हैं. वायरस आपके मोबाइल के परफॉर्मेंस पर प्रभाव तो डालना ही है साथ में ये आपको धोखा भी दे सकता है. आपके जरा सी लापरवाही से आपके निजी जानकारियां चोरी हो सकती हैं. इसलिए कुछ बातों का ध्यान अपने फोन को वायरस अटैक से बचाए रखने के लिए ज़रूर रखें.ये है अन्य जानकारी

Xiaomi ने पेश किया दुनिया का सबसे फ़ास्ट चार्जर, मिनटों में होगा चार्ज

सिर्फ काम की एप्लीकेशन ही अपने फोन पर इन्‍स्टॉल करें. एप्लीकेशन का रिव्यु ज़रूर पढ़ें, ज्यादा एप्लीकेशन इनस्टॉल करने से फोन को स्लो हो जाता है और वायरस आने का खतरा भी बढ़ा जाता है।असुरक्षित वेेबसाइट इस्तेमाल कभी न करें क्योंकि ऐसे वेबसाइट पर एक क्लिक में आपकी जानकारी बाहर जा सकती है. इसलिए एसएमएस या फिर ईमेल से बचना चाहिए.

Samsung Galaxy Buds है शानदार, Apple Airpods को मिलेगी टक्कर

खुली अवस्था यानी बिना लॉक किये फोन को कभी भी न रखें. हमेशा स्क्रीन लॉक लगाकर रखें और पासवर्ड किसी से भी साझा न करें. फोन को कंप्यूटर से जोड़ते वक़्त सावधानी बरतें: अक्सर लोग ऐसे कंप्यूटर में अपने मोबाइल को जोड़ देते हैं जो पहले ही वायरस संक्रमित है और वायरस बाद में आपके फोन में आ जाते हैं. इसलिए फोन को कभी भी अपने संक्रमित कंप्यूटर से न जोड़ें. इस प्रकार आप अपने फोन को वायरस से बचा सकते है. 

Vodafone ने लॉन्च किए Jio से सस्ते प्लान, वैलिडिटी है बहुत लंबी

इंस्टाग्राम के लाखों यूजर्स का पासवर्ड हुआ लीक, ये है वजह

स्मार्टफोन के अधिक इस्तेमाल से हो रही बीमारी, ऐसे होगा बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -