2008 के बाद अब चेंज हुआ Google Chrome का लोगो
2008 के बाद अब चेंज हुआ Google Chrome का लोगो
Share:

यदि आप Google Chrome का उपयोग कर रहे है तो जान लें कि Google Chrome की डिजाइन को एक बार फिर से बदला जा चुका है। Google Chrome का नया लोगो पेश किया जा चुका है। हालांकि लोगो में अधिक परिवर्तन देखने को नहीं मिलने वाला है। अगर आप ध्यान से देखेंगे, तो पाएंगे कि नए लोगो में अधिक ब्राइट कलर का इस्तेमाल भी किया जा चुका है। साथ ही Google Chrome के नए लोगो का ब्लू सर्कल अधिक बड़ा है। जिसके साथ साथ Google Chrome के नये लोगो में कोई शैडो नहीं देखने को मिलने वाली है।

8 वर्ष के उपरांत बदली गूगल क्रोम की डिजाइन: Google Chrome के लोगो में 8 वर्ष के उपरांत परिवर्तन किया जा चुका है। ख़बरों की माने तो Google Chrome को वर्ष 2008 में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर आज तक Google Chrome की डिजाइन में कई बार बदलाव हो चुके हैं। इससे पहले वर्ष 2011 और 2014 में गूगल क्रोम लोगो के डिजाइन में परिवर्तन किया गया है।

क्रोम डिजाइनर Elvin Hu ने डिटेल में नए परिवर्तन का भी ज़िक्र किया गया है। उनकी तरफ से कई सारे ट्वीट करके Google Chrome की डिजाइन में परिवर्तन के बारें में बताया गया है। Elvin Hu के अनुसार Google Chrome का नया आइकन जल्द सभी डिवाइस पर रोलआउट होने लगा है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने नए लोगो को काफी सिंपल बना दिया है। इसमें शैडो को हटा दिया गया है। साथ ही ब्राइट कलर का अधिक उपयोग किया गया है। इस मॉडर्न ब्रांड एक्सप्रेशन के साथ पेश किया गया है।

कंपनी ने एक अन्य परिवर्तन करते हुए OS-स्पेसिफिक कस्टमाइज्ड विंडो, मैक और iOS डिवाइस के लिए के लिए Google Chrome में कुछ  परिवर्तन किए हैं। विंडो 10, 11 के लिए क्रोम आइकन के टास्क बार में परिवर्तन  किया है। साथ ही MacOS के आइकन Apple System App की तरफ 3D आइकन पेश किया गया है।

अभी दें इन प्रश्नों का उत्तर और जीतें हजारों रुपए का इनाम

आने वाले माह लॉन्च किया जाने वाला Apple का नया फ़ोन

Jio ने पेश किया अपना अब तक का सबसे धांसू प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -