आने वाले माह लॉन्च किया जाने वाला Apple का नया फ़ोन
आने वाले माह लॉन्च किया जाने वाला Apple का नया फ़ोन
Share:

Apple का सस्ता स्मार्टफोन जल्द इंडिया में लॉन्च किया जाने वाला है। साथ ही अपडेटेड आईपैड की भी लॉन्चिंग होने वाली है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक Apple आईफोन एसई 5 जी और आईपैड (iPad) को इंडिया को 8 मार्च 2022 में लॉन्च किया जाने वाला है। हालांकि कंपनी की तरफ iPhone एसई 5जी की लॉन्चिंग का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। हालांकि बीते लंबे समय से iPhone SE 5G की लॉन्चिंग की डिटेल लीक हो रही है। Apple अपने iPhone SE 5G मॉडल के लॉन्च से इंडियन एंड्राइड यूजर्स को टारगेट करने वाली है, जो कम बजट में iPhone खरीदने का सपना देख रहे हैं। 

फास्क फ्रेंडली होगा नया फोन: ख़बरों के अनुसार iPhone SE 5G मॉडल बीते 2 वर्ष में iPhone SE मॉडल का पहला अपडेटेड स्मार्टफोन होने वाला है। साथ ही यह स्मार्टफोन 5G नेटवर्क कैपेबिलिटी के साथ इंप्रूव्ड कैमरा और फास्ट प्रोसेसर के साथ भी दिया जा रहा है। ऐपल ने अक्टूबर में दो नये मैकबुक प्रो मॉडल की लॉन्चिंग की घोषणा भी दी जा चुकी है। जो कि ऐपल के इन-हाउस पावरफुल चिपसेट के साथ काम करने वाली है। नया iPhone SE 5G स्मार्टफोन A15 CPU और 5G कनेक्टिविटी से लेस होने वाला है। हालांकि फोन के टच ID, डिजाइन अपेडट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लीक रिपोर्ट के अनुसार iPhone SE 5G में नया वर्जन का iOS दिया जा सकता है, जो फास्ट फ्रेंडली फेशियल रिकग्निशिन सपोर्ट के साथ आने वाले है।

बस इतनी होगी कीमत: जहां इस बात का पता चला है कि iPhone SE 3 को 300 डॉलर ( करीब 22,500 रुपये) में लॉन्च किया जाने वाला है। जबकि नया आईपैड 500 डॉलर (करीब 37,400 रुपये) में आने वाला है। iPhone SE 5G स्मार्टफोन को मौजूदा मॉडल की तरह ही 4.7 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया जाने वाला है। ऐपल ने साल 2020 में iPhone SE को 399 डॉलर (करीब 29,782 रुपये) में लॉन्च कर दिया गया है।

ऐपल ने की रिकॉर्ड बिक्री: iPhone SE 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में एक महीने से ज्यादा समय है। ऐसे में प्रोडक्शन में में देरी के चलते Apple अपनी प्लानिंग में बदलाव भी करने वाला है हालांकि इस बारे में कंपनी कोई जवाब अब तक नहीं दिया गया है। क्यूपर्टिनो कैलिफ़ोर्निया स्थित ऐप्पल अपने स्मार्टफोन का मूल्य कम करने पर निरंतर काम कर रहा है। इस मामले में ऐपल का इन-हाउस चिपसेट बहुत मददगार साबित हो सकता है। साथ ही चिपसेट कमी की समस्या दूर होगी। साथ ही ऐपल इंडिया और वियतनाम जैसे देश में iPhone का प्रोडक्शन शुरू किया जा चुका है। ऐसे में उम्मीद है कि iPhone के निर्माण कॉस्ट में कमी आ सकेगी। इतना ही नहीं ऐपल ने पिछली कुछ तिमाही में कंप्यूटर चिप्स में ग्लोबल कमी के बावजूद रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है।

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई इस स्मार्टवॉच की जानकारी

एक बार फिर Whatsapp ने बैन किए 20 लाख से अधिक एकाउंट्स, जानिए क्या है कारण

Airtel सहायक कंपनियों के साथ Google करने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -