अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना
अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से हल्की बूंदाबांदी जारी है. वहीं भोपाल में रविवार को मौसम साफ रहा. दिन में उमस के साथ तेज गर्मी का अहसास हुआ. शाम को मौसम बदल और रात 8 बजे के बाद तेज हवा चली और 15 मिनट तक बारिश भी हुई. मंगलवार से तीन दिन तक भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश के आसार हैं. यह उड़ीसा के ऊपरी हिस्से में बने सिस्टम के वजह से होगा. यह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, जो बारिश कराएगा. इसके पहले रविवार को तापमान में 4.8 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई. दिन का पारा 33.4 डिग्री दर्ज हुआ.

इस बारें में मौसम विज्ञानियों के अनुसार मंगलवार से राजधानी सहित पूरे मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया  है. उड़ीसा के 5.6 किमी की ऊंचाई पर हवा का चक्रवात बना है. दूसरा चक्रवात पूर्वी उप्र पर बना हुआ है. इससे वातावरण में नमी आ रही है. सोमवार-मंगलवार को इस सिस्टम की वजह से राजधानी सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. यह सिस्टम तीन से चार दिन तक सक्रिय रहेगा.

जानकारी के लिए बता दें की मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को रीवा, शहडोल संभाग और छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है.

कोरोना से मौत के मामलों में इस शहर ने मुंबई को पछाड़ा

भोपाल में 34 नए कोरोना के मामले आए सामने, पांचों विधायकों की रिपोर्ट आई निगेटिव

सतना में जिम संचालकों का प्रदर्शन, सरकार से की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -