ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा
ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा
Share:

देहरादून: ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब IRCTC लजीज, स्वादिष्ट भोजन प्रदान कराएगा। यात्री ट्रेनों में यात्रा के चलते ही IRCTC के मोबाइल ऐन फूड ऑन ट्रैक से लजीज खाने की बुकिंग कर सकेंगे। IRCTC यात्रियों को ट्रेन में सीट पर भोजन प्रदान कराएगा। पहले चरण में यह सुविधा नई दिल्ली हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से निकलने वाली ट्रेनों के यात्रियों को प्राप्त होगी, जबकि अगले चरण में देहरादून, लखनऊ, कोलकाता, पटना जैसे स्टेशनों पर सुविधा प्राप्त होगी।

IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) के मुख्य जनसंपर्क अफसर आनंद कुमार झा के अनुसार, IRCTC के मोबाइल ऐप से भोजन बुक करके डीलक्स थाली, महाराजा थाली, पुरानी दिल्ली वेज बिरयानी, वेज डिमसम, पनीर डिमसम, वोक टॉस नूडल्स, दाल मखनी जैसे खाने-पीने की चीजें मंगाई जा सकेंगी। यात्री यात्रा वक़्त से कम से कम दो घंटे पहले 1323 पर कॉल कर अगले स्टेशन पर भोजन मंगा सकते हैं। कहा गया कि इस सुविधा के आरम्भ होने से अब लोगों को खानपान के लिए समस्या नहीं उठानी होगी।

यात्री इसका फायदा IRCTC की ई-कैटरिंग वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट ईकैटरिंग डॉट आईआरसीटीसी डॉट सीओ डॉट इन या फूड-ऑन ट्रैक एप पर जाकर लजीज खानपान मंगा सकेंगे। फिलहाल रेलवे बोर्ड की तरफ से लंबी दूरी की ट्रेनों में खानपान की सुविधा प्रदान कराई जा रही, मगर तमाम ऐसी ट्रेनें हैं, जिसमें लोगों को यह सुविधा नहीं प्राप्त हो पा रही है। ऐसे में लोगों को समस्या उठानी पड़ती है।

कुम्रहार में मिली 2000 साल पुरानी ईंटों की दीवार, आकलन में जुटे एक्सपर्ट्स

कौन है KK...? ऐसा कहने वाले बंगाली गायक ने मांगी माफ़ी

'अगर तुम अपने पिता के 50% भी बन पाए तो...', अर्जुन तेंदुलकर को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -