'अगर तुम अपने पिता के 50% भी बन पाए तो...', अर्जुन तेंदुलकर को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?
'अगर तुम अपने पिता के 50% भी बन पाए तो...', अर्जुन तेंदुलकर को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इंडियन प्रीमियर लीग-2022 (IPL) में खेलने का कोई मौका नहीं मिला. मुंबई इंडियंस (MI) ने अर्जुन तेंदुलकर को 30 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था, उम्मीद थी कि इस सीजन में उन्हें पदार्पण करने का मौका मिलेगा, मगर ऐसा हो नहीं सका. अब 22 वर्षीय अर्जुन को लेकर टीम इंडिया के वर्ल्डकप विजेता कप्तान कपिल देव ने बयान दिया है. 

कपिल देव का कहना है कि अर्जुन पर उनके सरनेम के कारण हर समय थोड़ा अधिक प्रेशर होगा, लेकिन उनको अपना ही खेल खेलना होगा. पूर्व कप्तान ने एक कार्यक्रम में कहा कि हर कोई उनके बारे में क्यों चर्चा कर रहा है? क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं. मगर उन्हें अपना क्रिकेट खेलने दीजिए और सचिन तेंदुलकर से उनकी तुलना मत कीजिए. कपिल देव ने कहा कि तेंदुलकर सरनेम होना, अर्जुन के लिए फायदे और नुकसान, दोनों देने वाला है. डॉन ब्रैडमैन के बेटे ने भी अपना नाम बदल लिया था, क्योंकि वह प्रेशर नहीं झेल पा रहे थे. कपिल ने कहा कि अर्जुन पर अधिक दबाव मत डालिए, वह बहुत युवा है. 

कपिल देव ने कहा कि मैं केवल अर्जुन को यही सलाह देना चाहूंगा कि अपना गेम का आनंद ले. उन्हें किसी को कुछ साबित करने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप अपने पिता के 50 फीसदी भी बन पाए, तो उससे बढ़िया कुछ नहीं है. क्योंकि उनके नाम के साथ तेंदुलकर जुड़ा हुआ है, इस कारण अर्जुन से बहुत उम्मीदें हो जाती हैं. बता दें कि मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में कई युवा खिलाड़ियों को चांस दिया. ऐसे में उम्मीद जगी थी कि इस बार अर्जुन तेंदुलकर को भी पदार्पण करने का मौका मिल जाएगा, मगर ऐसा नहीं हो पाया. अर्जुन तेंदुलकर बीते दो सीजन से मुंबई इंडियंस के साथ हैं और डेब्यू की प्रतीक्षा में हैं. 

Eng Vs NZ: स्लिप में 1-2 नहीं बल्कि 6 फील्डर..., टीम इंग्लैंड पर दिखने लगा मैक्कुलम इफ़ेक्ट

'वापस आएगा पुराना हार्दिक..', सामने आया IPL चैंपियन कप्तान का Video, जानिए क्या कहा

Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -