घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, हुआ ये बड़ा ऐलान
घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, हुआ ये बड़ा ऐलान
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में 11 लाख घरेलू बिजली ग्राहकों को बड़ी राहत प्राप्त हुई है. क्योकि राज्य में 60 इकाई तक मासिक बिजली खपत करने वाले घरेलू ग्राहकों को इस माह से बिजली बिल नहीं आएंगे. ऐसे में 125 इकाई तक 1 रुपए की दर से लोगों को बिजली बिल आएगा. जहां पर राज्य में पिछले मंगलवार से यह नई व्यवस्था लागू कर दी गई है. ऐसे में राज्य के लगभग 4 लाख घरेलू उपभोक्ताओं की मासिक बिजली खपत 60 इकाई तक रहती है. 

आपको बता दें कि इन लोगों से अब मीटर रेंट के 40 रुपए एवं फिक्स चार्ज के 15 रुपए भी नहीं लिए जाएंगे. ऐसे में 60 इकाई तक बिजली खपत करने वाले लोगों को बोर्ड की तरफ से कोई भी बिल जारी नहीं होगा. दरअसल, हिमाचल प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अनुसार, 125 इकाई तक बिजली खपत करने वाले 7 लाख लोगों को 1.55 रुपए प्रति इकाई की बजाय 1 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिल दिए जाएंगे. 

वहीं, बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढ़वाल के अनुसार, वो सभी उपभोक्ता जिनकी बिजली की खपत 60 यूनिट प्रति महीने है, जिन्हें 1 रुपये प्रति यूनिट बिजली का बिल देना पड़ता था. हालांकि अब उनसे किसी प्रकार का रुपया नहीं लिया जाएगा. इसमें फिक्स चार्ज एवं मीटर रेंट की भी पूर्ण रूप से छूट रहेगी. बता दें कि राज्य में 60 यूनिट तक आने वाले श्रेणी में तकरीबन 4 लाख से ज्यादा घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं और 60 यूनिट से आगे 125 यूनिट तक खपत करने वाले लगभग 7 लाख से ज्यादा घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को लाभ प्राप्त होगा.

खतरे में पड़ी जान तो तिरंगे की शरण में आए पाकिस्तानी, अपना झंडा छोड़ फहराया भारत का झंडा

यूक्रेन में फंसे सभी केरलवासी से नोरका रूट्स के साथ पंजीकरण करने का आग्रह: केरल सीएम

वैज्ञानिकों का दावा, कहा- नीम से ठीक होगा कोरोना...!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -