दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज एवं आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में निशुल्क बिजली सब्सिडी की घोषणा की है। उन्होंने कहा, दिल्ली में बीते कई दिनों से एक बड़ा षड्यंत्र चल रहा है। उन्होंने कहा, भाजपा के नेता एलजी ऑफिस में बैठते हैं तथा वहां बिजली विभाग के अफसरों को बुलाया जाता है तथा उन पर दबाव बनाया जाता है कि बिजली सब्सिडी को समाप्त किया जाए। 

आम आदमी पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रत्येक वर्ष बिजली सब्सिडी दी जाने वाली योजना का कैबिनेट नोट बनाया जाता है तो भाजपा द्वारा LG ऑफिस में बिजली अफसरों को अधिवक्ताओं और किसानों की फ्री सब्सिडी रोकने का दवाब बनाया जा रहा है। उन्होंने घोषणा की कि दिल्ली में इस वर्ष भी निशुल्क बिजली सब्सिडी जारी रहेगी। 

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज एवं आतिशी ने कहा कि 200 यूनिट तक निशुल्क बिजली रहेगी। 200-400 Unit तक बिजली का बिल आधा हो जाएगा। वहीं किसानों-वकीलों एवं 1984 दंगों के पीड़ितों के लिए निशुल्क बिजली जारी रहेगी। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में डस्ट पॉल्यूशन को कम करने के लिए, सड़कों की धूल हटाने के लिए PWD विभाग 70 विधानसभा के लिए 70 मेकेनिकल स्वीपिंग मशीन खरीद रहा है। उन्होंने एक परिवर्तन के बारे में बताते हुए कहा, MCD की जगह अब PWD सड़कों की सफाई करेगी। आम आदमी पार्टी नेता ने बताया, पेड़ पर मौजूद धूल से निपटने के लिए 250 वार्ड्स के लिए 250 वॉटर स्प्रिंकलर मशीनें खरीदी जाएंगी। इस योजना में 2388 करोड़ का बजट खर्च होगा। 

IRCTC का बड़ा कदम, इन रूटों पर चलाई जाएगी भारत गौरव ट्रेन

तेज रफ़्तार बन गई तीन भाइयों की जान की दुश्मन...फटा टायर हो गई मौत

सहमति से बने रिश्ते में दरार आने पर रेप का इल्जाम गलत: बॉम्बे हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -