किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम केसीआर ने संगारेड्डी नहर से पानी किया जारी
किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम केसीआर ने संगारेड्डी नहर से पानी किया जारी
Share:

तेलंगाना के किसानों के लिए महान क्षण के रूप में आखिरकार मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव संगारेड्डी नहर से वारंगल मंडल में हाउसानीपल्ली में हल्दी वागू में पानी छोड़ते हैं। आपको बता दें कि यह मंगलवार को सुबह 10.30 बजे सिंगुर परियोजना के कोंडापोचम्मा सागर से मंजीरा नदी तक पानी की आपूर्ति करने के लिए मेगा कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना का हिस्सा है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सिंचाई प्राधिकरण हल्दी वगु में पानी के 1,600 कारणों को जारी करेगा, जो अंततः मंजीरा नदी के साथ विलीन हो जाता है, जो गोदावरी नदी की एक सहायक नदी, मेडक के पास है। अधिकारियों ने बताया कि सिद्दीपेट और मेडक जिलों में हल्दी वागू पर 32 चेक डैम बनाए गए थे। उनके पास 0.620TMCft की संयुक्त भंडारण क्षमता होगी और इसे ब्रिम में भरा जाएगा।

 पानी हल्दी वगु और मंजीरा को मध्य गर्मियों के दौरान भी बहता रहेगा। चूंकि निज़ाम सागर परियोजना नीचे की ओर स्थित है, पानी अंततः निज़ाम सागर तक पहुंच जाएगा, जिससे किसानों को 14,000 एकड़ से अधिक क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी का उपयोग करने में मदद मिलेगी। बाद में, मुख्यमंत्री 11.45 बजे सिद्दीपेट जिले के मार्कूक मंडल में पामुलपर्थी में कोंडापोचम्मा सागर से गजवेल नहर में पानी छोड़ेंगे।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -