सोने की तस्करी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हिरासत में आया एक और आरोपी
सोने की तस्करी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हिरासत में आया एक और आरोपी
Share:

केरल में सोने की तस्करी का मामला और भी बढ़ता जा रहा है। केरल स्वर्ण तस्करी मामले में आतंकी एंगल की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को खुलासा किया कि चार प्रमुख आरोपियों में से एक फैसल फरीद को पुलिस ने अगस्त में संयुक्त अरब अमीरत से हिरासत में लिया था। ब्यूरो ने यह भी कहा कि इस मामले में एक अन्य सहयोगी रबिंस हमीद, जो फैसल का समर्थन करने में शामिल हैं, को भी गिरफ्तार कर लिया गया है । एनआईए ने इस मामले के सातवें आरोपी पी मोहम्मद शफी की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कोच्चि की विशेष एनआईए अदालत में की गई।


फर्म ने अदालत को यह भी बताया कि भारत में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए फासिल और रैविन्स सहित छह भगोड़ों के खिलाफ इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस प्रकाशित किया गया है। त्रिशूर के निवासी फैसल ने कथित तौर पर यूएई से तिरुवनंतपुरम तक चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए 30 किलो सोना छुपाने में अहम भूमिका निभाई थी। अदालत को दिए अपने हलफनामे में एनआईए ने कहा कि यूएई के अधिकारियों ने इस मामले में अपनी जांच के हिस्से के रूप में अगस्त में दुबई की अपनी यात्रा के दौरान टीम को गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया और सभी षड्यंत्रकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, "क्योंकि आरोपियों ने भारत और यूएई के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है"।


एजेंसी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने यह भी बताया था कि भारत में गिरफ्तार अन्य आरोपियों के साथ साजिश रचने और यूएई में भागने के बाद फरीद और हमीद द्वारा अपराध को बढ़ावा दिया गया था, "जो सभी ने संयुक्त अरब अमीरात के राजनयिकों से प्राधिकार प्रमाण पत्र प्राप्त करके तिरुवनंतपुरम में संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के राजनयिक कार्गो के माध्यम से जानबूझकर धन, सुविधा और तस्करी की थी ।

केरल के युवा पार्टी कार्यकर्ता की हत्या का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

केरल का यह शहर महानगरों को प्रदान करेगा खास सुविधा

इस दिन रिलीज़ होगी पुरुष दुष्कर्म पर आधारित वेब सीरीज, सामने आया ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -