केरल का यह शहर महानगरों को प्रदान करेगा खास सुविधा
केरल का यह शहर महानगरों को प्रदान करेगा खास सुविधा
Share:

कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद अब महामारी धीरे धीरे कम होती जा रही है, और भारत में बहुत सी चीजें और सभी सेवाएं फिर से शुरू की जा रही है। कोच्चि मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग सुविधा को कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने और वर्तमान COVID-19 स्थितियों में कर्मचारियों और यात्रियों के बीच संपर्क को कम करने के लिए सक्षम किया है। इस नई सुविधा के साथ, यात्री कोच्चि मेट्रो के 'कोच्चि 1' मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं और क्यूआर कोड के साथ ई-टिकट उत्पन्न कर सकते हैं।

 कोच्चि मेट्रो ने पहले 'कोच्चि कार्ड' के साथ कैशलेस लेनदेन किया था लेकिन महामारी के कारण, इन चीजों को अनिवार्य किया जा रहा है।, जिसका उपयोग यात्री नकद में भुगतान करने के बजाय ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। नई ई-टिकटिंग सुविधा का उपयोग-कोच्चि कार्ड ’के साथ और बिना उपयोग किए जा सकते हैं। कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) के एमडी अल्केश कुमार शर्मा ने कहा, "हम कोच्चि मेट्रो में संपर्क रहित और कैशलेस यात्रा को बढ़ावा दे रहे हैं। वर्तमान परिदृश्य लेन-देन के ऐसे तरीकों की मांग करते है। हम कोच्चि के लिए एक सुरक्षित और स्वच्छ मेट्रो उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" 

कोच्चि मेट्रो ने 7 सितंबर को अपनी सेवाएं फिर से शुरू की जब केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 के हिस्से के रूप में लॉकडाउन के बाद छूट की घोषणा की। एक बयान में, कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों ने कहा था कि चूंकि परिचालन फिर से शुरू किया, इसलिए कम से कम 9,000 यात्रियों ने दैनिक आधार पर मेट्रो सेवा का लाभ दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड को लॉकडाउन के कारण 34 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। देश के महानगरों में सबसे ज्यादा नुकसान कथित तौर पर दिल्ली मेट्रो सेवा (1,609 करोड़ रुपये) का हुआ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -