सोने के दामों में फिर ऐतिहासिक उछाल, जानिए आज कहाँ पहुँच गए दाम
सोने के दामों में फिर ऐतिहासिक उछाल, जानिए आज कहाँ पहुँच गए दाम
Share:

नई दिल्ली: मजबूत वैश्विक रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा मार्केट में गरुवार को सोने का भाव 1,025 रुपये के उछाल के साथ 61,500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो चुका है।  बीते कारोबारी सत्र में सोना 60,055 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर क्लोज हुआ था। चांदी के मूल्य भी 1,810 रुपये के उछाल के साथ 73,950 रुपये प्रति किलोग्राम हो चुकी है। दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 1,025 रुपये की तेजी के साथ 61,080 रुपये प्रति 10 ग्राम हो चुका है। घरेलू मार्केट में सोने का भाव अपने ताजा सर्वकालिक उच्चस्तर यानी 61,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को लांघ गया।" 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मजबूती के साथ 2,027 डालर प्रति औंस हो चुका है, जबकि चांदी भी बढ़त के साथ 24.04 डालर प्रति औंस पर पहुंच चुके है। HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने इस बारें में बोला है, अमेरिकी रोजगार के आंकड़े अनुमान से कहीं कम रहने के मध्य कामेक्स में सोने के मूल्यों में बुधवार को एशियाई कारोबारी घंटों में तेजी आई और इसमें मार्च, 2022 के बाद से 1.80 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है।

बता दें कि अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में बुधवार को डालर के मुकाबले रुपया 42 पैसे की तेजी के साथ 81.90 प्रति डालर पर बंद हुआ था। घरेलू शेयर बाजार में भारी लिवाली गतिविधियों के कारण निवेशकों की कारोबारी धारणा मजबूत हुई। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डालर के मुकाबले 82.08 प्रति डालर पर मजबूत खुला। कारोबार के अंत में रुपया अपने पिछले बंद भाव की तुलना में 42 पैसे की तेजी के साथ 81.90 प्रति डालर पर बंद हुआ। कारोबार के बीच रुपये ने 81.90 के दिन के उच्चस्तर और 82.20 के निचले स्तर को छुआ। इससे पिछले कारोबारी सत्र में रुपया 82.32 प्रति डालर पर बंद हुआ था।

रूस को पटखनी देने के लिए सऊदी अरब ने लिया बड़ा फैसला, भारत को दोनों तरफ से फायदा

भारत को मिला जीरो, फिर भी बन गया 'हीरो' ! अमेरिका-चीन की भी हालत पतली, लेकिन हिंदुस्तान मजबूत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -