पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल के लगभग आ गए हैं। इस बीच पेट्रोल-डीजल के भाव अपडेट कर दिए गए है। इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर आज गुरुवार (4 मई) को दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए प्रति लीटर व डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर है। बता दें कि, देश में 349वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

वहीं, कच्चे तेल के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। ब्लूमबर्ग एनर्जी के अनुसार, ब्रेंट क्रूड का जून वायदा भाव 71.76 डॉलर प्रति बैरल पर है। जबकि, WTI का जून का वायदा अब 71.59 डॉलर प्रति बैरल पर है।  वहीं, यदि भारत के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बात करें तो, नोएडा में पेट्रोल 96.79 और डीजल 89.96 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं, फरीदाबाद इसकी कीमतें क्रमशः 97.49 रुपए और 90.35 रुपए प्रति लीटर है। गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल के लिए 96.50 रुपए और इतने ही डीजल के लिए 89.68 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पेट्रोल 108.66 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.94 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

बता दें कि, आज भी देश का सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है। यहां पेट्रोल 84.10 और डीजल 79.74 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिक रहा है। यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 113.48 रुपए है, जबकि डीजल के लिए 98.24 देने पड़ रहे हैं। 

Paytm लाया धमाकेदार Offer! ट्रेन की टिकट बुक करने पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

एयरलाइन Go First के पास फ्यूल भराने का भी पैसा नहीं, कई फ्लाइट्स कैंसिल, कैसे हुआ ये हाल ?

राजस्थान: तेज रफ़्तार बस ने बाइक को मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -