कोरोना काल में क्या है सोने-चांदी का हाल ? यहाँ जानिए आज के भाव
कोरोना काल में क्या है सोने-चांदी का हाल ? यहाँ जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को डॉलर की कमजोरी और भारत में कोरोना से लगातार बिगड़ रही स्थिति को देखते हुए सोने की कीमतों में बढ़त दर्ज की गई. हालांकि सिल्वर की कीमतें स्थिर रहीं. अपनी कंपीटिटर करेंसी के इंडेक्स की तुलना में डॉलर के इंडेक्स में कमजोरी नज़र आई. इससे सोने की मांग में तेजी आई. सोमवार को MCX में सोना 0.11 फीसदी की बढ़त के साथ 47,584 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं चांदी वायदा 0.01 फीसदी गिर 68,665 रुपये पर आ गया.

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 24 रुपये टूटकर 47,273 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी 909 रुपये लुढ़ककर 68,062 रुपये प्रति किलो पर आ गई. बहरहाल, जून के लिए MCX में सोने को 47,200 रुपये पर सपोर्ट मिलता नज़र आ रहा है. 47,900 रुपये पर इसके लिए रेजिस्टेंस दिख रहा है. वैश्विक बाजार में सोना 0.1 फीसदी चढ़ कर 1799.36 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया वहीं यूएस सोना वायदा में 0.1 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 1780.10 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

पिछले हफ्ते भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुई लगाई गई पाबंदियों और लॉकडाउन के कारण गोल्ड की रिटेल डिमांड घट गई. इस बीच वैश्विक बाजार में सोने का उत्पादन भी घटा है. हालांकि निवेशकों की तरफ से गोल्ड में निवेश बढ़ रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण ने यदि तेजी पकड़ी और वैक्सीनेशन के मोर्चे पर रफ्तार नहीं आई तो गोल्ड के दाम में और वृद्धि हो सकती है.

रिलायंस का बड़ा कदम, BP के साथ मिलकर करेगा देश की 15 फीसद गैस की आपूर्ति

पेट्रोलियम मंत्रालय ने ओएनजीसी से कहा- "ड्रिलिंग इकाई को अलग इकाई में बंद...."

मुथूट माइक्रोफिन ने वर्ष 2021 के अंत तक अपने शेयर बेचकर जुटाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -