त्योहारों से पहले सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, जानिए आज कितने हो गए भाव
त्योहारों से पहले सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, जानिए आज कितने हो गए भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में धातुओं के कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला आज भी जारी है. बीते कारोबारी दिन के मुकाबले आज (मंगलवार) यानी 12 अक्टूबर को सोने-चांदी दोनों के भाव में उछाल देखा गया है. इससे पहले जानकारों ने भी इस त्योहारी सीजन में सर्राफा बाजार में खरीददारों की भीड़ बढ़ने से धातुओं के कीमतों में बढ़ोतरी होने का अनुमान जाहिर किया था, जो दीवाली तक जारी रह सकती है.

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार, हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार यानी 12 अक्टूबर की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने के भाव में 111 रुपये का उछाल देखा गया. इसके साथ ही 24 कैरेट गोल्ड का भाव 47,213 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है. वहीं, दूसरी ओर चांदी की कीमत में 164 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई है. चांदी का भाव बीते कारोबारी दिन के मुकाबले महंगा होकर  61,654 रुपये प्रति किलो पहुंच चुका है. बीते दिन यानी सोमवार को सोना-चांदी की कीमत में सुबह के मुकाबले शाम में उछाल देखने को मिला था. जहां 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव शाम में 47102 पर क्लोज हुआ था.

वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी की कीमत बढ़कर 61490 रुपये प्रतिकिलो दर्ज किया गया था. बता दें कि ग्राहक जब सोने-चांदी की खरीददारी के लिए सर्राफा बाजार पहुंचते हैं, तो इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन और ज्वेलरी के बीच अंतर होता है. दरअसल, बाजार में आने के बाद धातुओं पर GST लगा दिया जाता है, जिससे धातुओं के कीमतों में वृद्धि हो जाती है.

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

रिकॉर्ड ऊंचाई पर कच्चे तेल का भाव, जानिए पेट्रोल-डीजल का नया दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -