सोना-चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए नया भाव
सोना-चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए नया भाव
Share:

सोने-चांदी के दामों (Gold-Silver Price) में इस सप्ताह निरंतर गिरावट देखने को मिली है. इस सपताह गोल्ड का भाव (Gold Price) 56000 रुपये के करीब पहुंच गया. इसके अतिरिक्त चांदी की कीमत भी 70,000 रुपये के भी नीचे फिसल गई. इस पूरे कारोबार के चलते चांदी के दामों (Silver Price) में करीब 1500 रुपये से भी अधिक की गिरावट देखने को मिली है. वहीं, सोना भी लगभग 700 रुपये सस्ता हो गया है. 

शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत 56898 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, इससे बीते सप्ताह गोल्ड 57600 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था तो इस हिसाब से सपताह भर में सोने के दामों में लगभग 702 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. इसके अतिरिक्त यदि चांदी के दामों की बात की जाए तो इस सप्ताह चांदी की कीमत 68290 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ है. वहीं, बीते सप्ताह चांदी 69857 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था. इस हिसाब से चांदी के दामों में 1576 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आ गई है. शुक्रवार को यानी कल दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50 रुपये की बढ़त के साथ 57400 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. इसके अतिरिक्त  IBJA की वेबसाइट के अनुसार, 24 कैरेट गोल्ड का भाव 5654 रुपये प्रति ग्राम रहा. 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-​ 
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

कर्नाटक: मात्र 78 हज़ार का कर्ज, नहीं हुआ माफ ! महिला किसान ने की ख़ुदकुशी

मंदिर की जमीन पर कब्जा कर बना दिया कब्रिस्तान ! ग्राम प्रधान कैसर अंसारी की करतूत, पलायन को मजबूर 'ग्रामीण'

दिल्ली आकर अमित शाह से मिले सीएम जगन मोहन रेड्डी, क्या दक्षिण में NDA को मिलेगा नया सहयोगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -