दिल्ली आकर अमित शाह से मिले सीएम जगन मोहन रेड्डी, क्या दक्षिण में NDA को मिलेगा नया सहयोगी ?
दिल्ली आकर अमित शाह से मिले सीएम जगन मोहन रेड्डी, क्या दक्षिण में NDA को मिलेगा नया सहयोगी ?
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार (6 अक्टूबर) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यात्रा के दौरान, जगन मोहन रेड्डी ने अमित शाह से पोलावरम सिंचाई परियोजना के लिए 1,310 करोड़ रुपये के बकाया की प्रतिपूर्ति सहित आंध्र प्रदेश में लंबे समय से लंबित मुद्दों पर ध्यान देने की अपील की। 45 मिनट की बैठक में रेड्डी ने कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री से राज्य और उसके लोगों की मदद करने का अनुरोध किया। हालाँकि, सियासी गलियारों में इसके कुछ अलग मायने भी निकाले जा रहे हैं, कहा जा रहा है कि, दक्षिण में सहयोगी को तरसती NDA को जगन मोहन की YSR कांग्रेस का साथ मिल सकता है

रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक के दौरान चर्चा किए गए मुख्य विषयों में से एक पोलावरम परियोजना के लिए राज्य द्वारा अपने खजाने से किए गए बकाया 1,310 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति थी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने लिडार सर्वेक्षण के अनुसार 36 कॉलोनियों के प्रभावित निवासियों के लिए पुनर्वास और पुनर्वास पैकेज शुरू करने के लिए पहले चरण के पूरा होने के लिए निर्धारित 12,912 करोड़ रुपये के बजाय 17,144 करोड़ रुपये की शीघ्र रिहाई के लिए कहा। उन्होंने शाह से यह देखने के लिए निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया कि तेलंगाना सरकार 2014 और 2017 के बीच वितरित बिजली के लिए आंध्र प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम (एपीजीएनसीओ) को 7,230 करोड़ रुपये का भुगतान करे।

गृह मंत्री से मुलाकात से पहले सीएम रेड्डी ने दिल्ली में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस से भी मुलाकात की थी। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को रेड्डी ने देश में वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा आयोजित सीएम के सम्मेलन में भी भाग लिया। इससे पहले, रेड्डी ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्यों की ओर से निरंतर और समन्वित प्रयासों की आवश्यकता है। गुरुवार को उन्होंने पोलावरम सिंचाई परियोजना सहित राज्य-विशिष्ट चिंताओं पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बिजली मंत्री आर के सिंह से मुलाकात की। आज शनिवार को सीएम विजयवाड़ा के लिए रवाना होंगे। 

मस्जिद, मदरसे और मौलवियों की मदद से आतंक का साम्राज्य खड़ा कर रहा था मोहम्मद रिज़वान, दिल्ली पुलिस ने लखनऊ से पकड़ा

इंदौर के होटल से गिरफ्तार हुए बंटी-बबली, 250 युवक-युवतियों से की 3 करोड़ रुपये की ठगी

बाढ़ में जो पुल टूटे थे, उन्हें केंद्र सरकार बनाएगी, हिमाचल के लिए नितिन गडकरी ने करोड़ों की योजनाओं को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -