सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं नया रेट
सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं नया रेट
Share:

पिछले सत्र में तेज गिरावट के बाद आज इंडियन मार्केटों में सोने और चांदी के दामों में तेजी दर्ज की गई है . एमसीएक्स पर अक्तूबर का सोना वायदा 0.23 प्रतिशत बढ़कर 50,940 रुपये प्रति दस ग्राम रहा जबकि चांदी वायदा 0.75 प्रतिशत बढ़कर 68,770 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. बीते दो दिनों से कीमती धातु की वायदा दामों में गिरावट दर्ज की जा रही थी. बुधवार को सोना वायदा 650 रुपये प्रति दस ग्राम फिसल गया था, जबकि चांदी के दाम 2,650 रुपये प्रति किलोग्राम कम हुई थी. देश में सोने के दाम बीते माह 56,200 रुपये प्रति दस ग्राम के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई थी.

वैश्विक मार्केटों की बात करें, तो बीते सत्र में 1.4 प्रतिशत की गिरावट के बाद आज सोने के दाम सपाट थे. वैश्विक आर्थिक सुधार की चिंताओं के बीच हाजिर सोना 0.1 प्रतिशत बढ़कर 1,944.58 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा है. बुधवार को जारी आंकड़ों के मुतानिक, अमेरिकी निजी नियोक्ताओं ने अगस्त माह में आशा से कम श्रमिकों को कार्य पर रखा.

अन्य कीमती धातुओं में चांदी 0.1 प्रतिशत लुढ़ककर 27.48 डॉलर प्रति औंस हो गई, प्लैटिनम 0.1 प्रतिशत बढ़कर 906.69 डॉलर और पैलेडियम 0.3 प्रतिशत गिरकर 2,241.10 डॉलर पर आ गया.  मजबूत अमेरिकी डॉलर ने सोने के दाम पर दबाव डाला है. डॉलर इंडेक्स, जो 6 मुद्राओं के विरुद्ध डॉलर के प्रदर्शन को मापता है, 92.852 तक पहुंच गया, जिससे अन्य मुद्राओं के धारक के लिए सोना महंगा हो गया हैं. दूसरी तरफ, अतिरिक्त अमेरिकी प्रोत्साहन से भी सोने को संबल मिला.  

डीजल की कीमत में आई कमी, जानें पेट्रोल का दाम

पीएम केयर्स फंड में पहले पांच दिन में जमा हुए 3,076 करोड़, मार्च के बाद होगा बाकी हिसाब

तो क्या AC बस में सफर करने से तेजी से फैलता है कोरोना वायरस?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -