कमोडिटी ट्रेडिंग में भी सोने ने छुआ आसमान
कमोडिटी ट्रेडिंग में भी सोने ने छुआ आसमान
Share:

त्योहारी सीजन, दिवाली में सोने की अत्यधिक मांग है। न केवल व्यक्तिगत मांग बल्कि कमोडिटी ट्रेडिंग में भी। MCX गोल्ड दिसंबर 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से ऊपर चला गया है, जहां यह 51,200 रुपये पर मजबूत समर्थन रखता है। देश में सोने की कीमतें 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के दायरे में रही हैं।  ज्वैलर्स रिकवरी पर दांव लगा रहे हैं और आशावादी हैं कि अर्थव्यवस्था में तेजी और मंदी की मांग इस 'धनतेरस' के दौरान बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगी और उद्योग पिछले साल के 70 प्रतिशत तक कारोबार करने की संभावना है।

अखिल भारतीय रत्न और आभूषण घरेलू परिषद (जीजेएफ) की अध्यक्ष अनंत पद्मनाभन कहती हैं, “त्योहारी सीजन की शुरुआत से ही फुटफॉल और बिक्री दोनों में धीरे-धीरे वृद्धि हुई है, जो पिछले कुछ दिनों से COVID पर अनिश्चितताओं के बावजूद भी बढ़ी है।इससे हमें उम्मीद है कि हम धनतेरस के दौरान पिछले साल के कारोबार का 70 प्रतिशत कर पाएंगे।

"लाखों भारतीय मानते हैं कि धनतेरस के शुभ अवसर के दौरान सोना खरीदने से सौभाग्य और धन की प्राप्ति होगी। इस भावना को दर्शाते हुए, इस साल, धनतेरस को चिह्नित करने की संभावना है। मामूली खरीद की अवधि की शुरुआत, वर्तमान महामारी के कारण लंबे समय से दबी हुई मांग और दबी हुई गतिविधि के लंबे दौर के बाद कुछ राहत प्रदान करने वाली, "त्योहारी मांग की प्रत्याशा में, भारतीय बाजारों में सोने ने एक नया मुकाम हासिल किया है और अगस्त में यह एक महीने में दिखा। महीने में 107 प्रतिशत की बढ़त के साथ, उन्होंने कहा कि वर्तमान आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह जारी महामारी होने के बावजूद सोने की कीमतों को ठंडा करने की संभावना नहीं है।

हरियाणा में जहरीली शराब का व्यापार हुआ तेज, लगातार मौतों के बाद भी सो रहा प्रशासन

धनतेरस के समय बाजार भाव से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा अवसर, RBI ने तय किए ये दाम

गल्फ ऑयल को हुआ इतने करोड़ का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -