सोने के दामों में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, जानिए कितने बढ़ गए भाव
सोने के दामों में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, जानिए कितने बढ़ गए भाव
Share:

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस केवल सेहत को प्रभावित नहीं कर रहा. इसका असर हर ओर नज़र आ रहा है. वैश्विक मंदी की आशंका के बीच अब ताजा खबर ये आ रही है कि सोना अपने ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया है. बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का दाम 1,155 रुपए चढ़ा और भाव ने अपने सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए.

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 43,228 रुपए प्रति दस ग्राम से बढ़कर 44,383 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है. वहीं, दूसरी तरफ चांदी के भाव में भी जबरदस्त उछाल आया है. एक किलोग्राम चांदी का दाम भी 1,198 रुपए चढ़ गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक के इतिहास में ये पहली दफा है जब सोने की कीमत इस उंचाई पर पहुंची है. शेयर बाजार में गिरावट के कारण सुरक्षित निवेश के रूप में निवेशकों का रुझान सोने में बढ़ा है. 

बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का दाम 1,155 रुपए चढ़ गया. एक्सपर्ट्स के अनुसार, अमेरिका में ब्याज दरें घटने और कोरोना वायरस के कारण बने दहशत के माहौल में निवेशक सोने में सुरक्षित निवेशक को प्राथमिकता दे रहे हैं. यही वजह है कि भाव में इतना जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. 

7 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट

सोने के भाव में फिर हुआ इजाफा, एक साल में 10,600 रुपए तक हुआ महंगा

सोने-चांदी के दाम में बड़ा उछाल, जानिए क्या रहे आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -