7 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट
7 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार को फिर कमी दर्ज की गई है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का भाव गत वर्ष जून के बाद 64 रुपये लीटर से नीचे आया है, जबकि पेट्रोल का भाव जुलाई 2019 के बाद के निचले स्तर पर आ गया है। तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 15 पैसे जबकि चेन्नई 16 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई है। 

वहीं, डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में नौ पैसे जबकि चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत घटकर क्रमश: 71.29 रुपये, 73.96 रुपये, 76.98 रुपये और 74.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इन चारों महानगरों में डीजल का दाम भी घटकर क्रमश: 63.94 रुपये, 66.27 रुपये, 66.96 रुपये और 67.47 रुपये प्रति हो गया है।

बाजार के जानकार बताते हैं कि वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम में पिछले दिनों आई भारी गिरावट के कारण देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई है, जिससे आम जनता को तेल की महंगाई से राहत मिली है। आपको बता दें कि भारत अपनी जरूरतों का तकरीबन 84 फीसदी क्रूड आयल आयात करता है, इसलिए देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम पर निर्भर करती हैं। कोरोनावायरस का कहर चीन से निकलकर दुनिया के अन्य देशों में फैलने लगा है।

त्रिपुरा : दिल्ली हिंसा को लेकर इस पार्टी ने निकाला विरोध मार्च

इस राज्य ने मानवाधिकार आयोग की सिफारिशों को किया नजरअंदाज

आईफा अवार्ड में गली बॉय ने मचाई धूम

सोने के भाव में फिर हुआ इजाफा, एक साल में 10,600 रुपए तक हुआ महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -