सोना खरीदने का है विचार तो कीजिए बस थोड़ा इंतज़ार... 45 हज़ार में मिलेगा 10 ग्राम !

By Bhavesh Bakshi
Dec 01 2020 03:52 PM
सोना खरीदने का है विचार तो कीजिए बस थोड़ा इंतज़ार... 45 हज़ार में मिलेगा 10 ग्राम !

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार के असर से घरेलू बाजार में सोने के दाम में गिरावट आ रही है. दरअसल कोरोना वायरस वैक्सीन के मोर्चे पर सफलता और आर्थिक गतिविधियों में रफ्तार के कारण निवेशकों का रुझान अब सोने की तरफ कम हुआ है. इस वजह से इसमें जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है.

इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष (मुंबई) कुमार जैन के अनुसार, सोने की कीमतों में अगस्त की तुलना में 8000 रुपये से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है और कोरोना वैक्सीन को लेकर आशावाद की वजह से और गिरावट आने की संभावना है. दिसंबर में सोने के भाव 45,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास पहुंच सकते हैं. जानकारों का कहना है कि सोने में गिरावट का सिलसिला शुरू हो चुका है. वैष्विक निवेशक अब इसमें से पैसा निकाल रहे हैं. सोने का अगला स्तर 47 हजार रुपये प्रति दस ग्राम का है. किन्तु जिस तरह से लगातार गिरावट आ रही है, उसमें कोई हैरानी नहीं कि यह 45 हजार रुपये तक पहुंच जाए. 

वहीं कुछ जानकारों का मानना है कि सोने के भाव में और गिरावट आ सकती है. उनके मुताबिक सोना खरीदने वालों को अभी एक-दो महीना प्रतीक्षा करना चाहिए. जैसे ही कोरोना वैक्सीन बाजार में आएगी इसके भाव में और तेज गिरावट आ सकती है.

नवंबर महीने में कितना रहा GST कलेक्शन ? वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

अमेज़ॅन ने अपने कर्मचारियों को दिया ये खास तोहफा

खराब मैक्रो डेटा और वैक्सीन आशावाद के बीच आज सोना 48 हजार पर