खराब मैक्रो डेटा और वैक्सीन आशावाद के बीच आज सोना 48 हजार पर
खराब मैक्रो डेटा और वैक्सीन आशावाद के बीच आज सोना 48 हजार पर
Share:

कोविड के बढ़ते मामलों और संयुक्त राज्य अमेरिका से आने वाले खराब मैक्रो डेटा के बीच मंगलवार को सुबह के कारोबार में सोने और चांदी के वायदा कीमतों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा था, जिससे तेजी से रिकवरी की उम्मीद बढ़ गई।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सोना वायदा कीमतों में 48,194 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुल गया, क्योंकि कोविड-19 मामलों में स्पाइक पर बढ़ती चिंताओं के कारण 5 महीने की गिरावट के साथ अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट आई, जिसने तीन व्यवहार्य टीकों के सकारात्मक विकास के आसपास आशावाद को पछाड़ दिया। पिछले दो सत्रों में तेज नुकसान के बाद हाजिर सोना 0.4% बढ़कर 1,784.37 डॉलर प्रति औंस हो गया। वैश्विक बाजारों में सोमवार को गोल्ड ने चार महीने में सबसे खराब मासिक गिरावट दर्ज की, जो गिरकर 1,764.29 डॉलर प्रति औंस हो गई, जो 2 जुलाई के बाद का सबसे निचला स्तर है।

भारत में गुरुनानक जयंती के कारण सुबह के सत्र के लिए कमोडिटी बाजार बंद थे। शाम के कारोबार सत्र में अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में तेजी को दर्शाते हुए, सोना वायदा 47,763 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। अमेरिका से बढ़ते कोरोनोवायरस मामलों और खराब मैक्रो डेटा ने निवेशकों को गैर-उपज वाले सराफा की ओर आकर्षित किया। पिछले सप्ताह में कोविड-19 मामलों ने अमेरिका में 1.1 मिलियन का शीर्ष हासिल किया, जिससे कैलिफोर्निया में ताजा अंकुश लगा।

दिसंबर माह के पहले दिन बैंक ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, कम हुई आपकी EMI

अब पेटीएम मनी के जरिए भी किया जा सकेगा कंपनियों के IPOs में निवेश

आम आदमी को आज भी राहत, नहीं बढे पेट्रोल-डीजल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -