सस्ता हुआ सोना भाव में आयी गिरावट, जानिये क्या है कीमत
सस्ता हुआ सोना भाव में आयी गिरावट, जानिये क्या है कीमत
Share:

सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में शुक्रवार को जोरदार गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा, चांदी की कीमत में मामूली गिरावट आई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक , राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने (Gold) के भाव में 232 रुपये की गिरावट आई है। भाव में इस गिरावट से सोने की कीमत 38,486 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गयी है। सिक्युरिटीज के मुताबिक , रुपये में मजबूती के चलते भाव में यह गिरावट आई है। वहीं, चांदी (Silver) में शुक्रवार को मात्र 7 रुपये की मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव की बात की जाए , तो इसमें भी शुक्रवार को 232 रुपये की गिरावट आई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट आने और रुपये में मजबूती के कारण भाव गिरा है। गौरतलब है कि दिल्ली में गुरुवार को सोना 38,718 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। भारतीय रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 33 पैसे मजबूत होकर एक डॉलर के मुकाबले 70.50 पर कारोबार कर रहा था। 

एक तरफ चांदी का भाव शुक्रवार को मात्र सात रुपये की गिरावट के चलते 45,189 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। इससे पहले गुरुवार को चांदी 45,196 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में कमी आने से चांदी में शुक्रवार को यह गिरावट देखने को मिली है।वैश्विक बाजार की बात करें, तो शुक्रवार को सोना बढ़त के साथ 1,470 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 16.93 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जनवरी में शुरू होगा मेट्रो विस्तार का काम

ई-कॉमर्स के जरिये गिफ्ट के आयत पर लगी रोक क्‍लब फैक्‍ट्री और shein को लगा झटका

कुछ समय में Paytm को मिली दूसरी फंडिंग, जुटाए 4,724 करो़ड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -