कुछ समय में Paytm को मिली दूसरी फंडिंग, जुटाए 4,724 करो़ड़ रुपये
कुछ समय में Paytm को मिली दूसरी फंडिंग, जुटाए 4,724 करो़ड़ रुपये
Share:

डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप पेटीएम ने 4,724.42 करोड़ रुपये की ताजा फंडिंग जुटाई है। पेटीएम ने यह फंडिंग अलिबाबा की अलिपे (Alipay) और सॉफ्टबैंक के एसवीएफ पार्टनर (Cayman) और टी रो प्राइस जैसे निवेशकों से जुटाई है। एक फाइलिंग से यह जानकारी सामने आयी है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक , वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड, जो कि पेटीएम का संचालन करती है, के बोर्ड द्वारा निवेशकों को लगभग 2.6 मिलियन शेयर आवंटित किये जाएंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में नोएडा बेस्ड इस डिजिटल पेमेंट कंपनी ने सॉफ्टबैंक विज़न फंड (SVF), एंट फाइनेंशियल (Ant Financial), टी रो प्राइस और अन्य से एक बिलियन डॉलर की फंडिंग होने की घोषणा की थी। तब कपंनी की वैल्यू 16 बिलियन डॉलर आंकी गई थी। बीते महीने नवंबर में हुए इस फंडिंग राउंड में चीनी कंपनी अलिबाबा कि सब्सिडियरी एंट फाइनेंशियल ने 400 मिलियन डॉलर और सॉफ्टबैंक ने 200 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट किया था। यह इस साल किसी इंडियन स्टार्टअप द्वारा जुटाई गई सबसे बड़ा फंडिंग राउंड है।  इसके एक महीने से भी कम समय में अब पेटीएम द्वारा नई फंडिंग जुटाने की बात सामने आई है।

दस्तावेजों के अनुसार, ताजा फंडिंग में अलिपे ने इस डिजिटल पेमेंट कंपनी में लगभग 1,433 करोड़ रुपये, सॉ़फ्टबैंक ने 1,430 करोड़ और टी रो प्राइस ने 1,100 करोड़ रुपये निवेश किये हैं। इनके अलावा सऊदी अरब बेस्ड सांबा फाइनेंशियल ग्रुप, सियोल बेस्ड हाना इन्वेस्टमेंट कंपनी और अन्य दूसरे निवेशकों ने बाकी का फंड जुटाया है। पेटीएम अपनी वित्तीय सेवाओं को विस्तारित करने के लिए आने वाले तीन साल में लगभग 1.4 बिलियन डॉ़लर इन्वेस्ट करने की योजना पर काम कर रही है। पेटीएम ने कहा है कि पूरे देश में अधिक से अधिक लोगों तक वित्तीय समावेशन पहुंचाने के लिए वह तीन सालों में 1.4 बिलियन डॉ़लर (10,000 करोड़ रुपये) निवेश करेगी।

दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल हुईं निर्मला सीतारमण, फोर्ब्‍स ने जारी की सूची

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -