सोने के दामों में आई कमी
सोने के दामों में आई कमी
Share:

नई दिल्ली : हालिया ताज़ा समाचार के अनुसार दिल्ली सराफा बाजार में सोने की कीमतों में कमी देखने में आई है. शनिवार के दिन सोने के दामों में 60 पैसे टूटकर 31,420 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ चूका है. सोने की कीमतों में यह गिरावट मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से कम मांग के कारण आई है.

 

इसके बावजूद चांदी की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. अभी भी चांदी की कीमत 40,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बनी हुई है. चांदी की यह स्थिति औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से छोटी-मोटी मांग के चलते देखने को मिल रही है.  वहीं बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि सोने की कीमतों में यह गिरावट  सुस्त मांग के चलते देखने को मिली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 99.9 फीसद एवं 99.5 फीसद शुद्धता वाला सोना 31,420 रुपये प्रति 10 ग्राम और 31,270 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है.

आपको बता दें कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में सोना 0.35 फीसद के उछाल के साथ 1,252.50 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.72 फीसद के उछाल के साथ 16.09 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर बंद हुई है. बाईट कुछ दिनों में सोने के दामों में 170 रुपये की गिरावट देखने को मिली है.

क्या खोया और क्या पाया जीएसटी के एक साल में

अब तक के सबसे निचले स्तर पर रुपया

अमेरिका-भारत के बीच 2+2 वार्ता टली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -