बैसाखी पर जारी हुए सोना-चांदी के भाव, जानिए अपने शहर का दाम
बैसाखी पर जारी हुए सोना-चांदी के भाव, जानिए अपने शहर का दाम
Share:

बैसाखी के अवसर पर यदि आप भी सोना-चांदी या फिर इसके आभूषण खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए आवश्यक खबर है। वैसाखी के अवसर पर सोना अबतक के अपने सबसे हाई रेट पर बिक रहा है। हालांकि आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर सर्राफा बाजार में छुट्टी है तथा ट्रेडिंग नहीं हो रही है। लिहाजा सोना एवं चांदी बृहस्पतिवार की कीमतों पर ही बिक रहा है। 

बृहस्पतिवार को भी सोने और चांदी के दाम में बड़ी तेजी दर्ज की गई। फिलहाल सोना उछलकर अपने ऑलटाइम हाई 60880 रुपये प्रति 10 ग्राम के दर पर बिक रहा है। वहीं चांदी उछलकर 76000 रुपये किलो के स्तर पर ट्रेड कर रही है। इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन (IBJA) के पोर्टल के मुताबिक, (13 April 2023) बृहस्पतिवार को सोना (Gold Price Today) 267 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 60880 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। जबकि बीते कारोबारी दिन बुधवार को सोना 223 रुपये उछलकर होकर 60613 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

'इनकी बेटियां करें तो लव, दूसरों की करें तो जिहाद', CM बघेल ने बोला भाजपा पर हमला

11 वर्षीय बच्चे को अगवा कर 3 नाबालिग लड़कों ने उतारे कपड़े और फिर...

गर्भवती पत्नी की देखभाल के नाम पर लड़की को घर लेकर आया पति, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -