सोने और चांदी में नजर आयी साप्ताहिक गिरावट, आज ऐसे है भाव

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही घटबढ़ के बीच घरेलू जेवराती की सुस्ती से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 600 रुपये की तेज साप्ताहिक गिरावट के साथ 33,170 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान सिक्का निर्माताओं के उठाव में आयी कमी और औद्योगिक मांग कमजोर पडऩे से चाँदी भी 450 रुपये लुढ़ककर 39,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। 

2020 तक 100 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य : सुरेश प्रभु

इस तरह कम हुई सोने की चमक  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले सप्ताह लंदन का सोना हाजिर पांच डॉलर की साप्ताहिक तेजी के साथ शुक्रवार को सप्ताहांत पर 1,298.20 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। मई का अमेरिकी सोना वायदा हालांकि 3.60 डॉलर की गिरावट के साथ सप्ताहांत पर 1,298.60 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि अमेरिका और चीन के नकारात्मक आर्थिक आंकडों से निवेशकों का रुझान सुरक्षित निवेश में रहा। हालांकि,दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर की मजबूती का दबाव भी पीली धातु पर रहा। 

92 हजार रु मिलेगी सैलरी, Narcotics Control Bureau में वैकेंसी

लगातार गिर रहे है दाम 

जानकारी के लिए बता दें इस बीच विदेशों में चाँदी हाजिर 0.12 डॉलर चमककर सप्ताहांत पर 15.30 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गयी। आलोच्य सप्ताह के दौरान वैश्विक घटबढ़ के बीच जेवराती मांग की सुस्ती से सोना स्टैंडर्ड 600 रुपये की साप्ताहिक गिरावट के साथ 33,170 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सोना बिटुर भी इतनी ही गिरावट में 33,000 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया।

बॉलीवुड में फिल्म फ्लॉप होने के बाद हॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे आमिर खान

'कबीर सिंह' के बाद शाहिद के हाथ लगी बिग बजट फिल्म

2020 तक 100 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य : सुरेश प्रभु

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -