बॉलीवुड की कई फिल्मों काम कर आज भी फैंस के दिलों में राज करते है Goga Kapoor
बॉलीवुड की कई फिल्मों काम कर आज भी फैंस के दिलों में राज करते है Goga Kapoor
Share:

रविंद्र कपूर (15 दिसंबर 1940 - 3 मार्च 2011) उर्फ़ गोगा कपूर के नाम से लोकप्रिय, एक भारतीय फिल्म अभिनेता थे, जो ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए। उन्होंने 120 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, जो खलनायक के गुर्गे या गैंगस्टर की सहायक भूमिकाओं को निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्हें लोकप्रिय टीवी धारावाहिक महाभारत में कंस की भूमिका, फिल्म तूफान में डाकू शैतान सिंह, 1990 की फिल्म अग्निपथ में दिनकर राव और फिल्म कभी हार कभी ना में डॉन के रूप में भी याद किया जाता है। उनके अन्य उल्लेखनीय कार्यों में क़यामत से क़यामत तक और रन जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

कपूर ने कई अंग्रेजी नाटकों में काम किया है जबकि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। अंग्रेजी नाटकों में काम करते हुए वे धीरे-धीरे एक थिएटर अभिनेता बन गए। बाद में जब उनके अभिनय कौशल को पहचान मिली, तो उन्हें ज्वाला में एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका की पेशकश की गई, जिसे 1971 में रिलीज़ किया गया। जल्द ही, उन्हें कई क्षेत्रीय फिल्म प्रस्ताव मिलने लगे, लेकिन बाद में उन्होंने क्षेत्रीय फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। दो साल बाद, वह फिल्म एक कुंवारी एक कुंवारा से बॉलीवुड में वापस आए, जिसमें उन्होंने फिर से नकारात्मक भूमिका निभाई। 

इसके बाद, उन्होंने मुख्य रूप से खलनायक भूमिकाओं को चित्रित किया। उन्होंने एक सफल महाकाव्य धारावाहिक महाभारत में भी काम किया है। उनकी आखिरी फिल्म दारवाज़ा बंद राख़ो थी। 70 वर्ष की आयु में एक लंबी बीमारी के बाद कपूर का 3 मार्च 2011 को मुंबई में निधन हो गया। वह अपनी पत्नी और तीन बेटियों से बचे हैं।

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में NRI नहीं डाल पाएंगे वोट, निर्वाचन आयोग ने बताया कारण

मैरीटाइम इंडिया समिट 2021: पीएम मोदी बोले- समुद्री अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए बेहद गंभीर है भारत

प्रेम संबंध का खौफनाक अंत, एक ही फंदे पर लटके मिले युवक-युवती के शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -