गोवा CM ने दिए टीका उत्सव लांच करने के आदेश, अधिक होगा टीकाकरण
गोवा CM ने दिए टीका उत्सव लांच करने के आदेश, अधिक होगा टीकाकरण
Share:

पणजी: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आज यानी शुक्रवार को कहा है कि गोवा सरकार 45 साल से अधिक उम्र के ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने के लिए 'टीका उत्सव' शुरू करेगी। आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल कांफ्रेंस करने के एक दिन बाद यह अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान को लेकर प्रमोद सावंत ने कहा है कि, "गोवा में 11-14 अप्रैल 2021 से राज्य भर में टीका उत्सव आयोजित होगा। ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने के लिए इस अभियान को पंचायत स्तर पर चलाया जाएगा।"

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, "यह गोवा की सभी ग्राम पंचायतों में मनाया जाएगा। हमारे पास बुनियादी ढांचा उपलब्ध है। प्रधानमंत्री ने भी परीक्षण, ट्रैकिंग पर जोर दिया है। हम टीकाकरण के साथ-साथ परीक्षणों की संख्या भी बढ़ा रहे हैं। यदि 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग टीकाकरण करवा लें, तो राज्य में 50 प्रतिशत आबादी कवर हो जाएगी।"

आगे दिए गए बयान में प्रमोद सावंत ने यह भी कहा कि एसओपी और टीकाकरण ही कोविड-19 संकट का एकमात्र समाधान है न कि लॉकडाउन। इसी के साथ ही उन्होंने एक रात कर्फ्यू लगाने से भी इनकार करते हुए कहा कि 'चूंकि गोवा पर्यटन स्थल है इसलिए यहां यह प्राथमिक विकल्प नहीं है।' इसके अलावा उन्होंने कहा, "लेकिन लोगों को बिना कारण बाहर नहीं जाना चाहिए और रात में बाहर निकलने से बचना चाहिए।" आप सभी को हम यह भी बता दें कि गोवा में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कुल 582 लोगों का परीक्षण पॉजिटिव आया है और यहां अभी 3,331 सक्रिय मामले हैं।

योगी सरकार ने भुगतान वितरण के लिए RBI की ई-कुबेर प्रणाली का चुना विकल्प

किसी और से था दूल्हे का अफेयर, इसलिए काट दी होने वाली दुल्हन की गर्दन

चौथी क्लास के सिलेबस में शामिल हुई कपिल शर्मा की कहानी, लोगों के लिए प्रेरणा बने कॉमेडी किंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -