शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अनावरण के दौरान हुआ पथराव, गोवा के मंत्री सुभाष फल देसाई हुए घायल
शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अनावरण के दौरान हुआ पथराव, गोवा के मंत्री सुभाष फल देसाई हुए घायल
Share:

पणजी: घटनाओं के एक दुखद मोड़ में, गोवा के मंत्री सुभाष फाल देसाई को सोमवार को दक्षिण गोवा के साओ जोस डी एरियाल गांव में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा के अनावरण के दौरान पथराव की घटना के दौरान मामूली चोटें आईं। यह घटना प्रतिष्ठित भारतीय राजा की प्रतिमा की स्थापना को लेकर गांव में तनाव बढ़ने के एक दिन बाद सामने आई।

गोवा के समाज कल्याण मंत्री के रूप में कार्यरत देसाई को प्रतिरोध का सामना करना पड़ा जब वह शिवाजी महाराज की प्रतिमा के औपचारिक अनावरण के बाद गांव छोड़कर जा रहे थे। स्थानीय लोगों के एक समूह ने विरोध करना और पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप देसाई को सिर में मामूली चोटें आईं। पत्रकारों से बात करते हुए, देसाई ने खुलासा किया कि प्रदर्शनकारी ग्रामीणों के साथ चर्चा में शामिल होने के बावजूद, उन्होंने स्थापना के खिलाफ हिंसा का सहारा लिया।

सांप्रदायिक सद्भाव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए, देसाई ने ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने में अपनी अनिच्छा व्यक्त की। उन्होंने खुलासा किया कि मूर्ति एक मुस्लिम निवासी द्वारा दान की गई निजी संपत्ति पर स्थापित की गई थी। साओ जोस डे एरियाल में अशांति रविवार को शुरू हुई, जब निवासियों ने शिवाजी की मूर्ति की स्थापना का विरोध किया, जिससे विरोधी समूहों के बीच टकराव शुरू हो गया। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने तेजी से हस्तक्षेप किया और व्यवस्था बहाल करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की, "गांव में स्थिति अब नियंत्रण में है।"

स्थिति पर टिप्पणी करते हुए, एक स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने सांप्रदायिक राजनीतिक लाभ के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज की विरासत के शोषण पर अफसोस जताया और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। आज छत्रपति शिवाजी महाराज की 394वीं जयंती है, जो पूरे देश में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण अवसर है।

'हर व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही डबल इंजिन सरकार का लक्ष्य..', इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में बोले पीएम मोदी

महिलाओं की नौकरी पर तेलंगाना में घमासान, कांग्रेस सरकार पर भड़कीं पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता

'पहले अपने भ्रष्टाचार पर जवाब दो..', जनविश्वास यात्रा निकाल रहे तेजस्वी यादव पर सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -