'हर व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही डबल इंजिन सरकार का लक्ष्य..', इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में बोले पीएम मोदी
'हर व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही डबल इंजिन सरकार का लक्ष्य..', इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में बोले पीएम मोदी
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संबोधन के दौरान उत्तर प्रदेश में जीवन की गुणवत्ता और कारोबारी माहौल दोनों को बढ़ाने के लिए भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। पिछले साल फरवरी में हुए यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (यूपीजीआईएस 2023) के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के लिए ग्राउंडब्रेकिंग समारोह में बोलते हुए, मोदी ने डबल-इंजन सरकार के तहत राज्य के नौकरशाही बाधाओं से स्वागत योग्य व्यावसायिक माहौल में बदलाव पर जोर दिया।

अपने भाषण में, मोदी ने विकास में उत्तर प्रदेश की प्रगति की सराहना की और पिछले सात वर्षों में अपराध दर में उल्लेखनीय कमी देखी। उन्होंने कल्याणकारी योजनाओं की संतृप्ति की दिशा में सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला और इसकी तुलना "सच्चे न्याय और सच्ची धर्मनिरपेक्षता" से की। पीएम मोदी ने कहा, "हमने उत्तर प्रदेश में नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने और व्यापार संचालन को सुविधाजनक बनाने को समान महत्व दिया है।" "डबल इंजन सरकार का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले।"

विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिक्र करते हुए मोदी ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रसार पर जोर दिया। उन्होंने इस दृष्टिकोण को वास्तविक न्याय और धर्मनिरपेक्षता की अभिव्यक्ति के रूप में सराहा। मोदी ने उत्तर प्रदेश के बढ़ते निवेश परिदृश्य की भी सराहना की, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में निवेश आ रहा है। उन्होंने कहा, "हम यहां 'विकसित भारत' के लिए 'विकसित उत्तर प्रदेश' विकसित करने के संकल्प के साथ एकत्र हुए हैं। यूपी की 400 से अधिक विधानसभा सीटों के लाखों लोगों का प्रौद्योगिकी के माध्यम से इस आयोजन से जुड़ना उल्लेखनीय है।"

राज्य के परिवर्तन पर विचार करते हुए, मोदी ने अपराध और सामाजिक अशांति की पिछली चुनौतियों पर टिप्पणी की, उनकी तुलना वर्तमान सकारात्मक निवेश और रोजगार माहौल से की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में निवेश के महत्वपूर्ण प्रवाह पर प्रकाश डाला, जो राज्य की पिछली धारणाओं से बिल्कुल अलग है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए सभा को संबोधित किया।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -